BreakingChhatisgarhNews

BIG Breaking/ छग स्कूल शिक्षा विभाग के 366 करोड़ वाली डायरी का खुलासा… आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे… शिक्षा मंत्री ने CM से मिलकर, की थी हाई लेवल जांच की मांग… पढ़े खबर!!

CG NEWS/रायपुर। कुछ दिनों पूर्व तथाकथित तौर पर स्कूल शिक्षा विभाग की एक डायरी बड़ी चर्चा में आई जिसमें करोड़ो के स्कैन की घटना को अंजाम दिया था। जिसकी अफवाहें और सुर्खियां बड़े चाव से जनता के बीच रही।

इस सारे मामले में किरकिरी होता देख शुक्रवार जनवरी 14 की शाम स्कूल शिक्षा विभाग के मंत्री डॉ. प्रेम साय टेकाम मुख्यमंत्री के निवास कार्यालय में मिले। जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री से यह सारी बातों को रखा और हाई लेवल जांच कराए जाने की मांग की थी। जिसपर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस को निर्देश करते हुए।

पूरे मामले को तेजी से जांच बढ़ाने के लिए कहा। जिसके बाद डायरी कांड मामले में नवा रायपुर के राखी थाने में भारतीय दंड संहिता 419 व 469 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था।

जिसमें अब एक नया मोड़ निकल कर सामने आया है। जहाँ मामले के तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीँ पुलिस ने इस मामले में रिटायर जिला शिक्षा अधिकारी समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पता चला है,DEO स्कूल एजुकेशन विभाग के कुछ अफसरों से खार खाया हुआ था। इसलिए उन्हें बदनाम करने फर्जी डायरी को अंजाम दिया था। आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में कबूल कर लिया है कि,डायरी पूरी तरह फर्जी है और उसे उसके साथ दो और लोगों ने मिलकर अंजाम दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने अपराध स्वीकार कर लिया है।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks