RIG ब्रेकिंग: कोरोना के दूसरी लहर के मद्देनजर CBSE 12वीं बोर्ड की परीक्षा हुई रद्द ! प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में लिया गया फैसला.. पढ़े खबर..!

919 views
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रत्येक विकल्पों पर चर्चा करने के पश्चात लिया गया रद्द करने का निर्णय
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जताई खुशी
  • परीक्षा आयोजन के पूर्व पालकों को दी जाएगी सूचना

नई दिल्ली, 01 जून। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते CBSE की कक्षा 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में परीक्षा को लेकर हुई बैठक में यह फैसला किया गया। कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच सीबीएसई परीक्षा के आयोजन को लेकर हुई इस उच्च स्तरीय बैठक में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अलावा बैठक में शिक्षा मंत्रालय के स्‍कूली शिक्षा व उच्‍च शिक्षा सचिव शामिल रहे।

बैठक में सीबीएसई के चेयरमैन ने भी भाग लिया। इस बैठक में प्रधानमंत्री को परीक्षा के आयोजित करने के सभी विकल्पों की जानकारी दी गई। हालांकि, बैठक के बाद इस नतीजे पर पहुंचा गया कि कोरोना काल में सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा आयोजित करना सही नहीं होगा। इसके बाद इन परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया गया। बाद में जब भी परीक्षा आयोजित की जाएगी तो उसके बारे में बच्चों के माता-पिता को जानकारी दी जाएगी।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने की थी परीक्षा रद्द करने की मांग

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते लगातार बोर्ड की परीक्षा को रद्द करने की मांग उठ रही थी। इस संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था। साथ ही ये मांग की थी कि बच्चों के अभिभावकों की चिंता को ध्यान में रखते हुए इस साल भी पिछले साल की तरह परफॉर्मेंस के आधार पर आंकलन किया जाए।

परीक्षा रद्द होने के फैसले का सीएम केजरीवाल ने स्वागत करते हुए ट्वीट किया और कहा ”मुझे खुशी है कि 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। हम सब बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित थे। बड़ी राहत”

Read More