Chhatisgarh

BIG BREAKING: कोरोना ब्लास्ट से पूरा अस्पताल हुआ संक्रमित…. आसपास के क्षेत्रों में फैली सनसनी… स्वास्थ्य विभाग अब अलर्ट मोड पर!!

Cg news/Jashpur News. जिले में बीते सोमवार को 162 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। वही उपचार उपरांत 10 मरीज़ों को रिलीफ दे दिया गया है। अभी भी जिले में 870 मरीज एक्टिव केस के हालात में मौजूद है। वही मृत्यु की बात की जाए तो आज दिनांक पर्यंत तक कुल 212 मृत्यु दर्ज की जा चुकी है।

वह बीते दिनों दुलदुला विकासखंड में 17 मरीजों की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। जिसमें कोरोना वायरस ने दुलदुला विकासखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को अपने चपेट में ले लिया है। आलम यह है, कि यहां पर पहुंचने वाले मरीज डॉक्टरों के अभाव में वापस लौट रहे हैं। एक दो डॉक्टरों को छोड़ दिया जाए।तो सारे के सारे स्वास्थ्य कर्मी पॉजिटिव पाए गए है।

यह बच गए:

ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर सहित एक डेंटिस्ट और एक आयुर्वेदिक डॉक्टर को छोड़कर लगभग सारे स्टाफ पॉजिटिव पाए गए है।इतनी बड़ी मात्रा में अस्पताल में संक्रमण फैलने से आसपास के क्षेत्र में सनसनी का माहौल है। स्वास्थ्य विभाग खुद ही हैरान है कि इतनी बड़ी संख्या में संक्रमण कब और कैसे फैल गया।

पहले भी कुछ हुए थे सुधार:

जबकि इससे पहले जुलाई माह में जसपुर जिले के अस्पतालों में नई व्यवस्था SNCU (स्पेशल न्यू बोर्न केअर यूनिट) की स्थापना तत्कालीन सीएमएचओ डॉ पुरुषोत्तम सुथार के निर्देशन पर की गई थी। जिससे जिले वासी तीसरी लहर का सामना करने में सशक्त हो सके।

क्या कहते है CMHO:

हम अभी अतरिक्त डॉक्टरों की व्यवस्था कर रहे हैं। ताकि अस्पताल पहुंचने वाले मरीज वापस ना लौटे। बहुत जल्द व्यवस्था पूरी कर दी जाएगी

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी,रंजीत टोप्पो

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks