Chhatisgarh

बीजापुर: नक्सलियों ने पेड़ में प्लांट किया 6 किलो IED बम, जवानों ने किया ब्लास्ट, धमाके का वीडियो देखकर सिहर उठेगा दिल..! देखें वीडियो…!!

CG News. छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। जहां नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए 6 किलो आईडी बम प्लांट किया था। सर्च ऑपरेशन में निकले जवान आईडी बम के चपेट में आते इससे पहले जवानों की नजर प्लांट किए गए बम के तार पर पड़ी। जिसके बाद बम को नष्ट किया गया।

नक्सलियों ने कोत्तागुड़ा बस्ती से 400 मीटर दूर नाले के पास दो पेड़ों के बीच में आईईडी प्लांट किया था। आईईडी बम प्रेशर मेकेनिज्म का था । नक्सलियों की योजना सुरक्षाबलों को भारी नुकसान पहुंचाने की थी। लेकिन सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों को प्लांट किए गए बम का तार दिखा। जिसके बाद बीडीएस टीम को सूचना दी गई। और बम को नष्ट किया गया।

बम को नष्ट करने के दौरान जवानों ने अपने मोबाइल फोन के कैमरे में ब्लास्ट होते आईईडी बम का वीडियो बना लिया। वीडियो में बम से होने वाले धमाके को देखा जा सकता हैं। बताया जा रहा हैं की प्लांट किया गया आईईडी बम 6 किलो का था। अगर जवान बम के चपेट में आते तो बड़ी संख्या में वो हताहत हो सकते थे।

देखें वीडियो :

Back to top button