Chhatisgarh

बिलासपुर: कानन पेंडारी में बाघ ने बाघिन पर किया जानलेवा हमला, उतारा मौत के घाट.! जू में बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था..!

Bilaspur News. बिलासपुर जिले के कानन पेंडारी जू से बाघ के हमले की ख़बर सामने आ रही हैं। जहां रविवार देर रात भैरव नामक नर बाघ ने चेरी नामक बाघिन पर हमला कर दिया। बाघ के हमले में बाघिन की मौत हो गई। हमले के बाद जू में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई हैं।

बाघ ने बाघिन के केज में घुसकर हमला कर दिया था। जिससे दोनों में लड़ाई हुई और आपसी संघर्ष में बाघिन की मौत हो गई। घटना की जानकारी सुबह जू कीपरों को हुई। सुबह केज के आसपास चारों तरफ खून फैला हुआ था। घटना की सूचना वन विभाग के उच्च अधिकारियों को दी गई। बाघ के आक्रमक रवैया को देखते हुए उसे दूसरे केज में शिफ्ट किया गया। बाघिन के पोस्मार्टम में गले में बाघ द्वारा हमला करने की पुष्टि हुई हैं।

बाघ भैरव और बाघिन चेरी को अलग – अलग केज में रखा गया था। लेकिन देर रात बाघ ने केज को तोड़ दिया और बाघिन के केज में घुस गया। और दोनों में भीषण संघर्ष हुआ। जिससे बाघिन की मौत हो गई। दोनों के लड़ाई में बाघ को भी चोंट पहुंचा हैं। लेकिन वह सुरक्षित हैं।

घटना के बाद कानन पेंडारी में जानवरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई हैं। और भैरव बाघ को दूसरे मजबूत केज़ में शिफ्ट कर दिया गया हैं।

Back to top button