Chhatisgarh

ब्रेकिंग: खत्म हुआ छत्तीसगढ़ में अधिकारी कर्मचारियो का अनिश्चितकालीन हड़ताल! दिवाली से पहले मिलेगा बचा हुआ DA और HRA के लिए बनेगी कमेटी..

छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल आज खत्म हो गई। मंत्री रविंद्र चौबे और फेडरेशन के पदाधिकारियों के बीच हुई चर्चा और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आश्वासन के बाद कर्मचारी अधिकारी संघ ने अपनी हड़ताल वापस लेने का फैसला किया है। आपको बता दें कि पिछले 25 सितंबर से छत्तीसगढ़ के अधिकारी कर्मचारी हड़ताल पर थे उनकी मांग थी कि उन्हें महंगाई भत्ता 6% की जगह 34% दिया जाए और एचआरए सातवे वेतनमान की तर्ज पर दिया जाए।

अधिकारी कर्मचारी संघ के प्रांत संयोजक कमल वर्मा ने बताया कि मंत्री रविंद्र चौबे के साथ उनकी चर्चा हुई थी। उन्होंने फेडरेशन के सुझाव पर मुख्य सचिव से बात करने को कहा था। मुख्य सचिव से करीब 1 घंटे तक आज चर्चा चली। हमने जो सुझाव दिए थे उसे सरकार द्वारा स्वीकार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि कल गुरुवार को फेडरेशन के जिला स्तर से लेकर प्रांत स्तर तक के पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। 5 घंटे तक चली इस बैठक में इस आंदोलन को अस्मिता की लड़ाई बताते हुए जारी रखने का फैसला लिया गया था।

हमने 34% महंगाई भत्ते की मांग की थी सरकार ने 6% महंगाई भत्ता बढ़ाया था। हमने सुझाव दिया था कि यह 6% महंगाई भत्ता देय तिथि से हमें दिया जाए। सरकार ने उसे मान लिया है। इसका एरियस हमारे जीपीएफ़ खाते में डाला जाएगा।

दूसरी हमारी मांग थी कि 2016 से एचआरए (आवास भत्ता) हमें दिया जाए। क्योंकि इसमें बजट थोड़ा ज्यादा है, इसलिए हमने सरकार से मांग की थी कि इसके लिए एक कमेटी बनाया जाए। सरकार ने उसे भी मान लिया है।

तीसरी हमारी मांग थी कि जो शेष महंगाई भत्ता 6% से देय है। वह दीपावाली से पहले दिया जाए। सरकार ने उसे भी मान लिया है।

Back to top button
ये है लोन लेने का सबसे आसान तरीका, जान लें आप भी ! रेड आउटफिट पहन तमन्ना भाटिया ने किया लोगों के दिलों पे वार..! चाय के साथ भूलकर भी ना खाएं ये चीजें, बीमारियों को देती है बुलावा ! 25 सालों तक बिजली का बिल आएगा शून्य, करें बस ये काम ! ये OTT एप देंगे फ्री में netflix और amazon prime के मजे, जानें कैसे ? Facebook ने बंद किया अपना ये खास फीचर, Users को लगा बड़ा झटका ! क्या आपको पता है, पैन कार्ड के नंबरों का मतलब ? वेस्टर्न ही नहीं, ट्रेडिसनल आउट्फिट में भी नोरा लगती है काफी हॉट !