BreakingChhatisgarh

CG Breaking/ किसानों को मिली खुशखबरी… खराब मौसम से बर्बाद हुई फसलों का मुवावजा देगी सरकार… कृषि मंत्री ने क्या कहा… पढ़े आगे!!

CG NEWS/रायपुर। छत्तीसगढ़ में बीते कुछ दिनों से लगातार मौसम की खराबी देखी जा रही है वहीं बहुत सारे जिलों में भारी बारिश एवं शीतलहर के कारण रबी फसल की बर्बादी हुई है।

ऐसे में खेती की किसानी करके अपनी रोजी रोटी चलाने वाले किसानों के ऊपर भारी पहाड़ टूट चुका है। जिसमें रायपुर भाटापारा बालोद राजनांदगांव भिलाई अन्य जिलों के किसानों ने भारी नुकसान सहा है। लाखों हेक्टेयर चने की फसल बर्बादी की कगार पर है।

ऐसे में राज्य शासन की तरफ से मुआवजा देने की बात किसानों के लिए किसी वरदान से कम नहीं होगी। मिली जानकारी के अनुसार कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने मीडियाकर्मियों के सामने एक बड़ा बयान दिया है।

सरकार ने सभी जिला कलेक्टर को खेतों का सर्वेक्षण कर नुकसान की रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।कृषि और उद्यानिकी विभाग के मैदानी अमले के साथ राजस्व अमले को साथ लेकर आकलन कराने को कहा गया है। गेहूं की फसल को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। फसलों के नुकसान के बारे में सारे कलेक्टरों को निर्देश दिए जा चुके हैं।

कृषि मंत्री, छत्तीसगढ़ शासन

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks