ChhatisgarhPolitical

CG News: 1 लाख करोड़ का विधानसभा बजट सत्र छोटा… पक्ष-विपक्ष के बीच,आरोप-प्रत्यारोप दौर हुआ शुरू… जानिए क्या कुछ खास!!

CG News Raipur. कोरोना की विषम परिस्थितियों के बीच, इस बार विधान सभा का आयोजन एक छोटे सत्र के रूप में होने जा रहा है।जिसके ऊपर विपक्ष एवं सत्तासीन कांग्रेस पार्टी में चर्चाएं होनी शुरू हो गई है। विपक्ष के बड़े नेता बृजमोहन अग्रवाल तथा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम ने अपने-अपने बयान देकर विधानसभा के माहौल को पहले ही गरम कर रहे है।

हालांकि यह स्पस्ट हो जाएगा कि, आगामी 11 मार्च से किन मुद्दों पर विधानसभा सत्र आयोजित होने वाला है।इस बार का बजट सत्र 1 लाख करोड़ के आंकड़े का होने वाला है।लेकिन बैठकों के आधार पर यह सत्र छोटा दिखाई जान पड़ रहा है।जो 13 दिनों का अनुमानित हैं। जनता के लिए राज्य सरकार क्या कुछ नया लेकर आ रही है। छोटे सत्र को देखते हुए प्रश्नकाल के दौरान हंगामे की भी संभावना व्यक्त की जा रही है।

वही पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि,

सरकार सदन में चर्चा से भागती है। हालांकि सरकार नहीं मानती कि बजट सत्र छोटा है। बल्कि सरकार विपक्ष पर ही चर्चा से भागने का आरोप लगा रही है।

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा-

हम पूरी तरह तैयार हैं। हम तो चाहते हैं कि सार्थक चर्चा हो लेकिन विपक्ष चर्चा से भाग जाता है। लगातार हम देख रहे हैं कि सत्र के दौरान बीजेपी चर्चा से हंगामा कर भाग जाती है, हमारे पूरे विधायक और मंत्री तैयार हैं। विपक्ष के जो भी सवाल आएंगे उस एक-एक सवाल का जवाब हम सदन में देंगे।

Back to top button