Chhatisgarh

CG News: ओपन बोर्ड की ऑफलाइन परीक्षाएं आज से… लगभग सवा लाख स्टूडेंट्स देंगे एग्जाम!!

CG News Raipur. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रेगुलर क्लासेस की हाल ही में बोर्ड परीक्षाएं खत्म हुई है।तो इधर छत्तीसगढ़ ओपन बोर्ड की परीक्षाएं अब प्रारंभ होने जा रही है। आज से छत्तीसगढ़ ओपन बोर्ड की दसवीं की परीक्षाएं स्टार्ट होंगी। ओपन बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं पहले ही 1 अप्रैल से ही स्टार्ट हो चुकी है।

छत्तीसगढ़ स्टेट ओपेन स्कूल (CGSOS) की दसवीं की परीक्षाएं (CGSOS Class 10th Exams 2022) आज से शुरू हो रही हैं। बोर्ड (Chhattisgarh State Open School Board) ने परीक्षा को लेकर पूरी तैयारी कर ली है और सभी नियमों का पालन करते हुए सख्त निगरानी के बीच पहले दिन की परीक्षाएं आयोजित करायी जाएंगी।

छत्तीसगढ़ ओपन बोर्ड ने कहा है कि, दसवीं (CGSOC Class 10th Exams 2022) की परीक्षा के लिए छात्रों को आधा घंटा पहले परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा। पहली परीक्षा होमसाइंस विषय की है। सुबह 8.30 बजे से एग्जाम शुरू हो जाएगा. 8.30 से 11.45 तक परीक्षा आयोजित की जाएगी। स्टूडेंट्स को पेपर पढ़ने के लिए दस मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया जाएगा।

यहां से मिलेगी पूरी जानकारी:

छत्तीसगढ़ ओपेन स्कूल परीक्षाओं को लेकर पहले ही टाइम-टेबल से लेकर निर्देश तक आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित कर दिए गए हैं। फिर भी कहीं कोई शंका हो तो इस वेबसाइट पर जाकर विस्तार से जानकारी पा सकते हैं – http://sos.cg.nic.in बता दें कि दसवीं की परीक्षाएं आज से शुरू होकर 30 अप्रैल 2022 तक चलेंगी. जबकि बारहवीं का आखिरी पेपर 02 मई के दिन आयोजित होगा.

सवा लाख स्टूडेंट देंगे परीक्षा:

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार छत्तीसगढ़ ओपेन स्कूल परीक्षाओं में कुल 115,189 छात्र भाग ले रहे हैं। इनमें से दसवीं में 42,154 स्टूडेंट्स और बाहरवीं में 73,035 स्टूडेंट्स एग्जाम देंगे। परीक्षा से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Back to top button