Chhatisgarh

CG News: कर्मचारियों के महंगाई भत्ता बढ़ोतरी के मांग पर, बोले सीएम भूपेश बघेल!!

CG News: आज नवा रायपुर के इंद्रावती भवन में आयोजित छत्तीसगढ़ कर्मचारी फेडरेशन के सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे हुए थे। जहां कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए उन्हें बधाई दी। वहीं महंगाई भत्ते DA को लेकर भी अपनी बात सीएम के सामने रखी। जिस पर मुख्यमंत्री ने बड़ी शालीनता से जवाब दिया है।

मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों की महंगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी को लेकर किये मांग पर कहा कि जल्द ही कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ता का तोहफा दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि वित्त विभाग उनके पास है, वो अधिकारियों से चर्चा कर इस संदर्भ में जल्द ही कोई निर्णय लेंगे।

आपको बता दें कि, केंद्र सरकार अपने कर्मचारियों को 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता दे रही है, लिहाजा आज सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने कर्मचारी संगठनों ने पूरजोर तरीके से महंगाई भत्ता की बढोत्तरी की मांग की।

मुख्यमंत्री भूपेश के सामने जिस अंदाज में कर्मचारियों ने मांगें रखी, उसके बाद मुख्यमंत्री को भी मंच से कहना पड़ गया।

आपलोग हमको सम्मान करने के लिए बुलाये हैं या फिर मांग पूरा कराने के लिए। आपलोग मांग ही आज रख लीजिये। आपलोगों के चेहरे पर आज जितनी खुशी मुझे सम्मान देने वक्त थी, उससे कहीं ज्यादा खुशी मांग को लेकर आ रही है, लेकिन मैं आपलोगों को निराश नहीं करूंगा, वित्त विभाग मेरे पास है, मैं वित्तीय भार का आकलन कर जल्द बहुत जल्द आपको महंगाई भत्ता का तोहफा दूंगा।

Back to top button