Chhatisgarh

छत्तीसगढ़: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण ने ट्रेनों को रोका!!

CG BILASPUR NEWS. Covid19 के बढ़ते प्रकोप और नया वेरिएंट ओमीक्रोन का ग्रहण अब बिलासपुर स्टेशन से चलने वाली ट्रेनों के परिचालन पर भी लग गया है। बीते दिनों आधा दर्जन के लगभग ओमी क्रोन पॉजिटिव जिले में पाए गए थे।जिसके मद्देनजर प्रशासन अब सख्त हो गया है। एवं इसी क्रम में रेलवे परिचालन पर भी नकेल कसते हुए नजर आ रहा है।

दरअसल बिलासपुर टिटलागढ़ को बंद रखा गया है।08264/08263 बिलासपुर – टिटलागढ़-बिलासपुर पैसेंजर स्पेशल ट्रेन का परिचालन भी प्रभावित रहेगा। यह ट्रेन टिटलागढ़ रेलवे स्टेशन की बजाय संबलपुर स्टेशन में थम जाएगी। यही से ट्रेन वापस बिलासपुर के लिए रवाना होगी।

यह प्रतिबंध 27 फरवरी से लागू होगी। इसके तहत 10 फरवरी बिलासपुर से रवाना होने वाली ट्रेन 08264 बिलासपुर-टिटलागढ़ पैसेंजर ट्रेन संबलपुर स्टेशन में समाप्त होगी। यात्रियों को इस ट्रेन की सुविधा संबलपुर – टिटलागढ़ के मध्य नहीं मिलेगी। 28 जनवरी से 11 फरवरी तक टिटलागढ़ से चलने वाली 08263 टिटलागढ़ – बिलासपुर पैसेंजर ट्रेन संबलपुर स्टेशन से चलेगी।

हालांकि इस प्रतिबंध की वजह से करीब 16 स्टेशनों के यात्रियों को ट्रेन की सुविधा नहीं मिलेगी। संबलपुर से टिटलागढ़ तक 16 स्टेशन ऐसे हैं, जहां यह ट्रेन ठहरती है। वहां के यात्रियों को या तो दूसरी ट्रेन से यात्रा करनी पड़ेगी या फिर से जहां तक ट्रेन जा रही है, उन स्टेशनों में आकर ट्रेन में पकड़नी पड़ेगी। हालांकि अन्य ट्रेनों के परिचालन को लेकर किसी तरह दिशा- निर्देश जारी नहीं हुआ है। ऐसे में यात्रियों को आदेश समझ से परे हैं कि केवल इस एक ट्रेन से संक्रमण कैसे बढ़ जाएगा।

Back to top button