Chhatisgarh

धमतरी: जंगल मे लकड़ी लेने गये, सामना हुआ गजराज से, 2 लोगो को उतार दिया मौत के घाट.! पढ़े हाथी का तांडव..!!

Dhamtari. धमतरी जिले में हाथी ने 2 लोगों की जान ले ली। हाथी ने रिजर्व फॉरेस्ट में कुचल कर एक महिला और एक पुरुष की जान ले ली। दोनों की लाश को पाइकभाठा के जंगल से बरामद किया गया। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में हाथी का दहशत फैल गई। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुचीं।

मिली जानकारी अनुसार पूरा मामला सिहावा थाना क्षेत्र के पाइकभाटा गांव के जंगल का है। जहां महिलाएं समूह में लकड़ी लेने गई थी। तभी जंगल में उनका सामना एक हाथी से हो गया। महिलाओं को देखकर हाथी उन्हें दौड़ाने लगा। जिसके बाद सभी ने भागकर अपनी जान बचाई। लेकिन पाइकभाटा निवासी भूमिका 45वर्ष हाथी के जद में आ गई। जिसे हाथी ने कुचलकर मौत के घाट उतार दिया।

इसके अलावा पास के ही एक गांव के जंगल में एक पुरुष की भी लाश बरामद की गई है। ग्रामीणों के अनुसार पावद्वार डैम के पास देर रात एक हाथी को देखा गया था। जिसने ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया।

पिछले कुछ दिनों से धमतरी जिले के हाथी प्रभावित क्षेत्रों में ग्रामीण लगातार हाथी द्वारा किये जा रहे हमले से अपनी जान गंवा रहे हैं। लेकिन वन विभाग की टीम मूकदर्शक बनी हुई हैं। वन विभाग द्वारा हाथियों की ढंग से मॉनिटरिंग नहीं की जा रही हैं। जिसके वजह से हाथी के हमले से मरने वाले ग्रामीणों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

Back to top button