Chhatisgarh

छत्तीसगढ़/ शराब प्रेमियों के लिए ख़ुशख़बरी… अब घर बैठे होम डिलीवरी की सुविधा का ले सकेंगे लाभ… ऐसे करें आर्डर!!

Cg news/raipur। मदिरा प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर है। जिसके मुताबिक अब शराब की होम डिलीवरी छत्तीसगढ़ में फिर से प्रारंभ होने जा रही है। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए आबकारी विभाग ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिए हैं। अब आप वेबसाइट एवं ऐप के माध्यम से घर बैठे बड़ी सुगमता के साथ अपनी मनपसंद ब्रांड की व्हिस्की रम एवं वाइन ऑर्डर कर पाएंगे। यह फैसला राज्य शासन की तरफ से इसलिए लिया गया है। क्योंकि अधिकतर शराब दुकानों पर भीड़ अनियंत्रित हो रही थी।

काउंटर पर भी होती रहेगी बिक्री:

छत्तीसगढ़ के आबकारी विभाग के मंत्री कवासी लखमा के निर्देश के बाद अब सभी जिला स्तर के अफसरों को अपने-अपने शहरों में ऑनलाइन शराब की बिक्री करने को कहा गया है। हालांकि ऑफलाइन यानी की शराब दुकान के काउंटर से भी शराब बेचना जारी रहेगा। शराब की दुकानों में भीड़ को कम करने के लिए ऐसा किया जा रहा है।

ऐसे कर सकते है आर्डर:

आबकारी विभाग के अफसरों ने बताया कि csmcl Online नाम के ऐप या में https://csmcl.in की वेबसाइट पर जाकर शराब ऑर्डर की जा सकती है। इसके लिए ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, पूरा पता देना होगा। ऑनलाइन ऑर्डर करने के दौरान शराब का नाम और उसका रेट ऐप पर या साइट पर दिखेगा। इसके बाद ग्राहक के बताए पते पर डिलीवरी बॉय शराब पहुंचा देगा, इसके लिए 100 रुपए के आस-पास डिलीवरी शुल्क भी देना पड़ सकता है।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks