जशपुर

Jashpur News: भेंट-मुलाकात कार्यक्रम जशपुर दौरा !बटईकेला प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण पर पहुंचे CM ! मुख्यमंत्री ने मरीज से कहा ’मैं तोर बर फल लाय हंव’….

Jashpur News: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज भेंट-मुलाकात के दौरान पत्थलगांव विधानसभा के बटईकेला के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां भर्ती मरीजों से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने वहां एक भर्ती महिला बीबी बाई से हालचाल पूछा तथा कहा कि ’मैं तोर बर फल लेकर आय हंव’। शारीरिक कमजोरी के कारण से भर्ती बीबी बाई मुख्यमंत्री की स्नेह भरी बातचीत से बहुत खुश हुई और उनकी आंखों में चमक आ गई। 
मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात के दौरान आमजनों से अपने परिवार के सदस्यों की तरह मिलते हैं। बातचीत में वे सहजतापूर्वक शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी भी लेते हैं। मुख्यमंत्री आज मरीजों के परिजनों की तरह अस्पताल मंें फलों की टोकरी लेकर पहुंचे। उन्होंने वहां अस्पताल में भर्ती बीबी बाई, श्रीमती ललिता बाई एवं अन्य मरीजों के स्वास्थ्य की प्रगति की जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने उपस्थित डॉक्टरों से कहा कि मरीजों के स्वास्थ्य की निरंतर मॉनिटरिंग करें। इससे मरीजों का आत्मविश्वास मजबूत होता है और जल्दी रिकवरी होती है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतरीन अधोसंरचना उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता है। इस दिशा सत्त में कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान अस्पताल में दवाइयों की उपलब्धता, लैब में होने वाले विभिन्न प्रकार के जांच आदि की जानकारी ली। 

Back to top button