जशपुर

जशपुर: एक बच्चे के बाप ने चुपके से रचाई दूसरी शादी ! दहेज की मांग करते हुए ससुराल वाले करने लगे प्रताड़ित ! गर्भपात कराने का भी बनाया दबाव ! आरोपी पति गिरफ्तार…

जशपुर: जमशेदपुर में रहने वाले युवक ने जशपुर के एक युवती से 2019 में पूरे रीति रिवाज से शादी रचाई,जबकि युवक पहले से शादीशुदा था। जिसके बाद पीड़ित युवती ने युवक के खिलाफ थाने में दहेज प्रताड़ना, और पहली शादी छुपा कर दूसरी शादी करने,नकद 30 लाख रुपये सहित फ़र्नीचर की मांग करने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध IPC की धारा 498 ए, 494, 595 मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद आरोपी की कोर्ट में पेशी हुई। जिसे अदालत ने अब जमानत पर रिहा कर दिया।

आरोपी मनीष सोनी

जशपुर थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट के मुताबिक, जशपुर निवासी युवती की शादी जमशेदपुर निवासी मनीष सोनी के साथ 18 जनवरी 2019 को रीति-रिवाज के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद पीड़िता के साथ उसके ससुराल वालों ने ताने मारने चालू कर दिए। पीड़िता से अक्सर कहा करते थे साथ मे कुछ नहीं लाई। इस तरह ससुराल वालों में दहेज हेतु प्रताड़ित किया। साथ ही उसके मायके वालों से 30 लाख रुपए की रकम और फर्नीचर की मांग की। इतना ही नहीं युवती को एक और सच्चाई का पता चला कि मेरा पति कि पहले भी एक शादी हो चुकी है और उसका एक बच्चा भी है।

तब जाकर पीड़िता के परिवार वालों ने उसे वापस माईके बुला लिया। जहां पीड़िता अपने मायके में रही। कुछ दिन बाद उसका देवर वापस उसे जमशेदपुर ले गया। जहां उसे फिर से प्रताड़ित किया जाने लगा। बार-बार दहेज लाने के लिए कहा जाता। इसी दौरान पीड़िता गर्भवती हो गई। जिसके बाद उसके ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ित करते हुए गर्भपात कराने के लिए कहा। इस बात की सूचना पीड़िता ने अपने मां-बाप को दी। जिसके बाद वह वापस जशपुर आकर सिटी कोतवाली थाने में आरोपी पति मनीष सोनी 35 वर्षीय पीएनबी कॉलोनी सोनारी निवासी के खिलाफ थाने में शिकायत की।

Back to top button