कोरबा

कोरबा: SECL से परेशान होकर युवक ने उठाया आत्मघाती कदम.. नही मिली नौकरी तो, किया सुसाइड करने का प्रयास!!

कोरबा: एसईसीएल से परेशान होकर युवक ने आत्मघाती कदम उठाया है। दरअसल साउथ ईस्ट कोलफील्ड्स लिमिटेड के अधिकारियों और कर्मचारियों के मनमानियों से तंग आकर युवक ने फिनाइल पीकर जान देने की कोशिश की। ताजा मामला कुसमुंडा क्षेत्र का है। कम्पनी पर आरोप है कि 12 वर्षों से उसे नौकरी नहीं दी गई। फिलहाल युवक का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

बताया जा रहा है कि, बर कोटा गांव में युवक की 1 एकड़ 54 डिसमिल जमीन थी। जो एसईसीएल ने अपनी खदान के लिए 10- 12 वर्ष पहले अधिग्रहित की थी। मुआवजा देने के साथ एक आश्रित को नौकरी दिए जाने के अंतर्गत उसके पुत्र ने नामांकन किया था। लगभग 12 वर्ष बीतने के बाद भी नौकरी का अता-पता नहीं है। भविष्य को लेकर वह काफी परेशान है। युवक के पिता का आरोप है कि पात्र व्यक्ति को नौकरी देने के मामले में ऐसे अधिकारी लगातार आश्वासन दे रहे हैं। लेकिन काम नहीं कर रहे हैं।

पुलिस को दिए बयान में उसने इस बात का जिक्र किया है। पीड़ित का उपचार कोरबा के जिला अस्पताल में चल रहा है।जिला अस्पताल चौकी के हेड कॉन्स्टेबल ने बताया कि युवक ने लिख कर मामले के बारे में जानकारी दी है और नौकरी नहीं मिलने से परेशानी होने की बात कही है।

जहां पर बर कोटा गांव के विस्थापित प्रशांत शुक्ला ने कंपनी की वादाखिलाफी से तंग आकर जिंदगी से छुटकारा पाने का प्रयास किया। पाली पठानिया गांव में युवक ने फिनाइल का सेवन कर लिया था। उल्टी करने के बाद उसे एंबुलेंस से जिला अस्पताल लाया गया। उसके पिता राजीव शुक्ला ने बताया कि नौकरी नहीं मिलने से वह परेशान था।

Back to top button