रायगढ़

रायगढ़: नगरीय निकायों की बैठक में कलेक्टर ने कहा.. “हर महीने वसूल करें यूजर चार्ज”


रायगढ़, 22 जून 2022/ कलेक्टर भीम सिंह ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में नगरीय निकायों की समीक्षा बैठक ली। कलेक्टर श्री सिंह ने यूजर चार्ज कलेक्शन के बारे में जानकारी ली और नगर निगम आयुक्त से कहा कि यूजर चार्ज प्रतिमाह कलेक्ट करें। साथ ही लोगों को प्रेरित करें कि अपना घरेलू कचरा स्वच्छता दीदियों को ही दें ताकि उसका सही निपटान हो सके। इस बात का भी विशेष ध्यान रखें कि जनसामान्य द्वारा कचरा कही इधर-उधर तो नहीं फेंक रहे है। अगर ऐसा करते पाये जाने पर संबंधित व्यक्तियों पर कार्यवाही करते हुए फाईन लगाए। कलेक्टर श्री सिंह ने निगम क्षेत्रों में पूर्व के निर्माण के आबंटन कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए।

श्री धन्वतरी मेडिकल स्टोर्स के संचालन व दवाओं की ब्रिकी के संबंध में चर्चा


बैठक में कलेक्टर ने श्री धन्वतरी मेडिकल स्टोर्स के संचालन व दवाओं की ब्रिकी के संबंध में चर्चा की। कलेक्टर ने कहा कि शासन की इस योजना के माध्यम से सस्ती दवा का लाभ सभी को मिलना हमारी प्राथमिकता है। इसलिए सभी डॉक्टरों को निर्देशित करें कि जेनेरिक दवाई ही लिखे। जिससे लोगों को सस्ती दवाईयों का लाभ मिल सके। मुख्यमंत्री शहरी स्लम योजना की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि जिन क्लस्टर में एमएमयू के लाभान्वितों की संख्या कम है। उन स्थानों में लाभान्वितों की संख्या बढ़ाने के प्रयास किए जाए। कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि एक स्थान में कम से कम तीन दिन एमएमयू सेवा प्रदान करें।

जनपदों से आए मांग पर भी चर्चा


कलेक्टर ने जनपदों से आए मांग पर भी चर्चा की। लैलूंगा में नवनिर्मित बस स्टैण्ड में स्थित विद्युत पोल एवं तालाब सौन्दर्यीकरण अन्तर्गत बोट की मांग पर मांग पत्र एवं विद्युत पोल को हटवाने के निर्देश विभाग को देने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री ङ्क्षसह ने बरमकेला सीईओ जनपद को निर्देशित किया कि शीघ्र बिजली बिल का समायोजन किया करें। इसी प्रकार धरमजयगढ़ के जेलपारा की सौन्दर्यीकरण की जानकारी ली। कलेक्टर श्री ङ्क्षसह ने नए सामुदायिक भवन एवं दुकान से संबंधित मांगों के लिए शीघ्र मांग पत्र बनाकर भेजने के निर्देश दिए।

Back to top button