रायगढ़

रायगढ़ कलेक्टर रानू साहू ने कहा: अशर्फी देवी अस्पताल में लगेगा सीसीटीवी! जबरदस्ती पर्ची छीनने वालों पर अब होगी एफआईआर!

मरीजों पर बाहर से दवा खरीदने का दबाव डालने की शिकायतों पर निरीक्षण में अशर्फी देवी अस्पताल पहुंची कलेक्टर रानू साहू

रायगढ़, 3 अगस्त 2022/ कलेक्टर रानू साहू ने आज अशर्फी देवी अस्पताल स्थित धन्वंतरी मेडिकल स्टोर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां आने वाले मरीजों से जबरदस्ती पर्ची लेकर बाहर की दुकानों से दवा लेने का दबाव डालने की शिकायत मिली है। उन्होंने इस संबंध में विस्तार से जानकारी ली। मेडिकल स्टोर संचालक ने बताया कि अस्पताल में आए मरीज जब इलाज के बाद डॉक्टर की पर्ची लेकर बाहर निकलता है तो बाहर खड़े कुछ लोग उन मरीजों से जबरदस्ती दवा की पर्ची लेते है तथा अस्पताल के बाहर स्थित दुकानों से दवा खरीदने के लिए मरीज तथा उनके परिजनों पर दबाव डालते है। कलेक्टर रानू साहू ने इस पर गहरी नाराजगी जताते हुए तत्काल अस्पताल में सीसी टीवी लगवाने तथा मरीजों पर दबाव डालने वाले ऐसे लोगों की पहचान कर उनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज करवाने के लिए कहा।

सीसीटीवी कक्ष में कलेक्टर  रानू साहू
निरीक्षण में कलेक्टर रानू साहू

सख्त कार्यवाही की जायेगी

कलेक्टर श्रीमती साहू ने कहा कि यहां शहर के साथ दूर-दराज के ग्रामीण इलाकों से लोग इलाज के लिए आते है। जिनमें से बहुत से लोग निम्न आय श्रेणी के होते है। सरकार ने ऐसे लोगों के इलाज व उपचार व राहत के लिए ही सस्ती दवाएं उपलब्ध करवाने धन्वतंरि मेडिकल स्टोर खोले है। जहां लोगों को 70 प्रतिशत से अधिक छूट के साथ जेनेरिक दवाएं मिल रही है। ऐसे में इन मरीजों पर बाहर से ऊंचे दाम पर दवाई खरीदने का दबाव डालना अत्यंत निदंनीय है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

निर्देश करती कलेक्टर रानू साहू

कलेक्टर रानू साहू ने निरीक्षण के दौरान धन्वतंरि मेडिकल स्टोर में उपलब्ध दवाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने संचालक से शासन द्वारा निर्धारित सभी दवाएं मुहैय्या करवाने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्रीमती साहू ने अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों से उनका हालचाल जाना। उन्होंने मेल, फिमेल वार्ड में इलाजरत मरीजों से बात की तथा उनसे अस्पताल में मिल रहे इलाज, दवाई व खान-पान के बारे में फीडबैक भी लिया। उन्होंने प्रबंधन को अस्पताल में साफ-सफाई रखने, आवश्यक मरम्मत का कार्य तत्काल पूरा करवाने के निर्देश दिए।

धन्वंतरि मेडिकल स्टोर में DM रानू साहू
अस्पताल में निरीक्षण के दौरान रानू साहू


निरीक्षण के दौरान नगर निगम आयुक्त श्री संबित मिश्रा, डॉ.रूपेन्द्र पटेल सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

वार्ड में निरीक्षण

तत्काल शुरू करें नवनिर्मित वार्ड
कलेक्टर रानू साहू ने इस दौरान अशर्फी देवी अस्पताल परिसर में बने नवनिर्मित वार्ड का भी निरीक्षण किया। बताया गया कि वार्ड में निर्माण संबंधी सभी कार्य पूर्ण किए जा चुके है। कलेक्टर श्रीमती साहू ने वार्ड को तत्काल शुरू करने के निर्देश अस्पताल प्रबंधन को दिए। जिससे यहां इलाज के लिए आने वाले मरीजों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो।

Back to top button