रायगढ़

रायगढ़ क्राइम स्टोरी! 2 अलग-अलग मामलों में पुलिस की कार्यवाही, एक आरोपी को लैलूंगा पुलिस ने तो दूसरे को जूटमिल पुलिस ने भेजा सलाखों के पीछे…

रायगढ़. जिले में क्राइम के 2 अलग-अलग मामलों में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे पहुंचाया है। पहला मामला जिले के लैलूंगा थाना क्षेत्र का है, जहां युवक ने ग्रामीणों के बायोमैट्रिक जानकारी लेकर उनके बैंक खाते से पैसे निकाल लिए। दूसरा मामला रायगढ़ के जूटमिल चौकी क्षेत्र का है, जहाँ हलवाई से लुटपाट करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि लुटपाट के अन्य आरोपी फरार है।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार क्राइम का पहला मामला लैलूंगा थाना क्षेत्र का है। जहां लैलूंगा जूनाडीह निवासी श्रवण महंत (34 साल) ने लैलूंगा के फुटहामुड़ा पहुंचकर ग्रामीणों को कियोस्क शाखा का आईडी दिखाया और गांववालों को बुलाकर बैंक खाता धारकों को ई- श्रम कार्ड एवं नया बैंक पास बुक बनवाना है बताकर नया बैंक पास बुक बनाने 700-700 रूपये और ई-श्रम कार्ड बनवाने के लिए 50-50 रूपये लगेगा बताया और अपने लैपटाप पर ग्रामीणों के नाम, पता एवं बैंक पास, बुक का खाता नम्बर लोड कर बायोमेटिक मशीन से फिंगर प्रिंट ले गया। शातिर आरोपी ने फुटहामुड़ा गांव के 11 ग्रामीणों के बैंक खातों से अपने खाते में कुल 37,921/- रूपये ट्रांसफर कर लिए। जिसके बाद ग्रामीणों ने लैलूंगा थाना पहुंचकर 19 सितंबर को मामले की शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने श्रवण महंत उर्फ बबलू पिता रामबृज महंत उम्र 34 साल निवासी जूनाडीह वार्ड नं0 02 लैलूंगा, थाना लैलूंगा जिला रायगढ़ को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी श्रवण महंत

क्राइम का दूसरा मामला रायगढ़ जूटमिल चौकी का है। जहां जूटमिल देवारपारा में रहने वाले हलवाई सहानी यादव से बेवजह झगड़ा, मारपीट कर नगद 9,000 रूपये की लूट कर ली गई। पुलिस ने लुटपाट को अंजाम देने वाले आरोपी संजय भट्ट उर्फ संजय सोनवानी (22 साल) को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। लूटपाट की घटना में आरोपी संजय भट्ट का भाई और उसके दो साथी भी शामिल थे, जो गिरफ्तारी के डर से फ़रार हो गए हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है।

आरोपी संजय भट्ट

Back to top button