रायगढ़

रायगढ़: डिग्री कॉलेज बना छात्र संगठनों का फाइट क्लब पहले एनएसयूआई फिर एबीवीपी, और उसके बाद बीच बाजार एबीवीपी के नगर मंत्री का फूटा सर, जानिए पूरा मामला, मारपीट के सारे Exclusive वीडियो के साथ…

रायगढ़. जिले के अग्रणी विश्वविद्यालय किरोड़ीमल डिग्री कॉलेज कुछ दिनों से छात्र संघठनो के आंदोलन व विवादों के कारण चर्चा का विषय बना हुआ है। कॉलेज में एडमिशन प्रक्रिया को लेकर शुरू हुआ आंदोलन अब विवाद व मारपीट का रूप ले चुका है। छात्र संघठनो के लड़ाई में अब मुख्य राजनीतिक दल भाजपा व कांग्रेस भी कूद चुकी हैं। आईये सिलसिलेवार समझते हैं कि पूरा माजरा क्या है व किस बात की लड़ाई छात्र संगठन लड़ रहे हैं।

दरसअल किरोड़ीमल डिग्री कॉलेज कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में हर साल एडमिशन को लेकर विवाद की स्थिति निर्मित होती है। व छात्र संगठनों द्वारा के बीच विवाद होता है। इस बार भी ऐसा ही हुआ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता एडमिशन व मेरिट लिस्ट में धांधली व पैसे लेकर एडमिशन करवाने का आरोप लगाते हुए 10 सितंबर से लगातार डिग्री कॉलेज में प्राचार्य कक्ष में धरना दे रहे थे। 21 सितंबर को भी abvp के कार्यकर्ता प्राचार्य कक्ष में धरने में बैठे थे। जहां nsui के नेताओं ने घुसकर उनके साथ मारपीट की। जिसके बाद माहौल बिगड़ने में देर नहीं लगी, कॉलेज में मारपीट की जानकारी मिलते ही abvp के अन्य नेतागण भी डिग्री कॉलेज पहुंचे।

Abvp का प्रेस विज्ञप्ति

जहां एनएसयूआई का कोई कार्यकर्ता या नेता नहीं दिखा, मारपीट का बदला लेने के मकसद से abvp के नेता कॉलेज परिसर में ही जुटे हुए थे। इसी दौरान कॉलेज में कैंटीन का संचालन करने वाले कुछ लड़के कैंटीन से निकलते हुए दिखे, जिनका nsui नेताओं के साथ उठना बैठना है, nsui के कार्यक्रमों में कभी कभार वो भी शिरकत करते हैं। जिसके बाद Abvp के नेताओं ने कैंटीन संचालन में लगे युवकों को कॉलेज परिसर में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। जिसके बाद मौके पर चक्रधनगर पुलिस व कई बड़े पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां कॉलेज में मारपीट कर रहे युवकों को शांत कराया गया।

डिग्री कॉलेज में हुए झड़प का वीडियो इसमें अभद्र भाषा का उपयोग किया गया है अपने विवेक से देखें

जिसके बाद 21 सितंबर को चक्रधनगर थाना में abvp व nsui के नेताओं ने पहुंचकर अपनी-अपनी शिकायत दर्ज कराई। इसके अलावा डिग्री कॉलेज में कैंटीन चलाने वाले युवकों ने भी अपनी तरफ से शिकायत दर्ज करवाई। यहां तक सब कुछ ठीक ही चल रहा था कि कल बीते 22 सितंबर को abvp नगर मंत्री मनोज अग्रवाल पर बोईरदादर स्टेडियम के पास अज्ञात लोगों ने बेसबॉल के स्टिक से हमला कर दिया। इससे मनोज अग्रवाल के सिर फट गया, व लहूलुहान हो गया।

घायल मजोज अग्रवाल

जिसके बाद मनोज अग्रवाल चक्रधनगर थाना पहुंचे। जहां मामले की शिकायत दर्ज कराई गई, पुलिसकर्मियों ने घायल मनोज अग्रवाल को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां मनोज अग्रवाल भर्ती हैं, व उनका इलाज किया जा रहा है।

मनोज अग्रवाल पर हमला होने के बाद जिला भाजपा भी इस लड़ाई में कूद पड़ी। रायगढ़ भाजपा के तमाम नेता भारी संख्या में चक्रधनगर थाना पहुंचे, जहां थाना के बाहर बैठकर भाजपा ने घटना के विरोध में धरना प्रदर्शन किया। जहां भाजपा द्वारा आरिफ हुसैन को गिरफ्तार करो के जमकर नारे लगे।

चक्रधनगर थाना में धरना में बैठी भाजपा

घटना के संबंध में सीएसपी दीपक मिश्रा ने बताया कि मनोज अग्रवाल जो abvp के पदाधिकारी हैं। उनके साथ व उनके अन्य साथी के साथ बोईरदादर स्टेडियम के पास अज्ञात लोगों द्वारा मारपीट की बाते सामने आई हैं। सूचना मिलते ही मनोज अग्रवाल को मेडिकल के लिए भेजा गया है। जिसके बाद उनका बयान लेकर एफआईआर दर्ज किया जाएगा। घटना वाले क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज लिए जाएंगे। कल 21 सितंबर को मनोज अग्रवाल के द्वारा भी कुछ युवकों के साथ मारपीट की गई थी। उन युवकों का घटना में शामिल होने का संदेह है, जिसकी हम तफ़्तीश कर रहे हैं।

सीएसपी दीपक मिश्रा

घटना के संबंध में AbVP नेता मनोज अग्रवाल से RIG24 की टीम को फोन कॉल के माध्यम से बताया कि डिग्री कॉलेज में प्राचार्य कक्ष में आरिफ़ हुसैन व शाकिब अनवर, आमिर खान के अलावा उनके कुछ साथियों ने उनके साथ मारपीट की है। इसके अलावा बोईरदादर स्टेडियम के पास भी आरिफ़ हुसैन व उनके साथियों ने उनपर हॉकी स्टिक व लाठी डंडो से हमला किया है। जिसके बाद मेडिकल शॉप व कोचिंग सेंटर में शरण लेकर उन्होंने खुद को बचाया व उसके बाद वो चक्रधनगर थाना पहुंचे। जहां से उन्हें अस्पताल लेजाया गया।

बोईरदादर में abvp नेता मनोज अग्रवाल व उसके साथी पर हुए हमले का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें मनोज अग्रवाल अज्ञात हमलावरों से बचने के लिए मेडिकल स्टोर में शरण लेता दिख रहा है।

हमले का सीसीटीवी फुटेज

Back to top button