रायगढ़

Raigarh News: श्री पंचमुखी हनुमान मंदिर में जन्मोत्सव कल… बुजीभवन चौक में रहेगी धूम !!

Raigarh News: जो सबकी पीड़ा हर लें और जिनके नाम से बड़े से बड़े संकट कट जाते हैं। ऐसे संकट मोचन, चिरंजीवी प्रभु श्री राम के प्यारे एवं सीता माता के दुलारे भगवान हनुमान का जन्मोत्सव चैत्र पूर्णिमा के दिन 16 अप्रेल को शहर के बुजीभवन चौक में मनाया जाएगा।

हर वर्ष शहर के सुप्रसिद्ध धार्मिक एवं सामाजिक आस्था का केंद्र रहे। श्री पंचमुखी हनुमान साईं दरबार एवं सिद्ध पिप्लाक्ष महादेव मंदिर बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाता है।

इस विषय में जानकारी देते हुए श्री पंचमुखी हनुमान सेवा समिति के अध्यक्ष कृष्ण कुमार केशरवानी ने बताया है कि,

अंजनी पुत्र महाबली वीर बजरंगबली का जन्मोत्सव दिन शनिवार को प्रातः 6:30 बजें मंदिर के पट खुलते ही स्नान कराने के बाद नये वस्त्रों से सुसज्जित कर उनकी महाआरती प्रातः 7 बजे की जावेगी। मंदिर की समस्त आरती और दैनिक कार्यक्रम प्रतिदिन की भांति ही रहेगी। प्रातः काल से ही भक्तों के लिए पूजन के पश्चात प्रसाद की विशेष व्यवस्था की गई है।

इस हेतु मंदिर को फूलों से सजाया जावेगा एवं दोपहर को पूड़ी सब्जी प्रसाद का वितरण श्री साईं बाबा जी के आरती के बाद किया जावेगा। जो कि प्रसाद रहने तक उपस्थित भक्तों के बीच वितरित किया जावेगा।संध्या काल की आरती 6:25 बजे की जावेगी। हनुमानजी का सबसे प्रिय सुंदरकांड का पाठ रात्रि 7:30 से भजन मंडली द्वारा किया जावेगा। मन्दिर के पट रात्रि 10 बजे बन्द हो जावेंगे।

श्री पंचमुखी हनुमान सेवा समिति के समस्त सदस्यों ने रायगढ़ शहर के समस्त श्रद्धालुओं से विनम्र निवेदन किया है कि, वे श्री हनुमानजी के जन्मोत्सव कार्यक्रम में सपरिवार मन्दिर पहुंच कर हनुमानजी का आशीर्वाद प्राप्त कर पुण्य के भागी बने।

Back to top button