रायगढ़

Raigarh News: नेत्रहीनता को नहीं बनने दिया अभिशाप ! शहर के चौक – चौराहों पर दे रहे मनमोहक प्रस्तुति ! लोगों से मिल रहा पैसा जा रहा नेत्रहीन बच्चों की पढ़ाई के लिए ! देखें वीडियो…

Raigarh News: किसी के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा जब मन पर बस जाए तो इसके आगे शारीरिक कमियां भी रुकावट नहीं बनती। इसका जीता जागता उदाहरण इन दिनों शहर में देखने को मिल रहा है। भगवान के शारीरिक देन में आंखों की कमी होते हुए भी उड़ीसा की एक आर्केस्ट्रा पार्टी खुद के पेट और नेत्रहीन बच्चों के लिए काम कर रही हैं। जो एक मिसाल है। क्योंकि आज के समय में उच्च वर्ग के अलावा सामान्य वर्ग के लोगों के पास भी दूसरे के लिए समय नहीं है।

कहा जाए, तो लोग अपनी जिंदगी में इतना व्यस्त हो गए हैं कि उन्हें अपने परिवार के अलावा किसी और के लिए कुछ करने का समय ही नही रहता।

नेत्रहीन होते हुए भी जो जज्बा आर्केस्ट्रा करने वाली पार्टी ने दिखाई है वह काफी सराहनीय है। शाम के वक्त चौक चौराहों पर अपनी मधुर आवाज और नृत्य से लोगों को खुस कर उनसे दान स्वरूप मिले पैसे से खुद का गुजारा करते है। उसके बाद बचे सभी पैसे को ब्लाइंड स्कूल बरगढ़ को देते हैं। जिसकी सहायता से नेत्रहीन बच्चों की पढ़ाई होती है।

जानकारी के अनुसार ये आर्केस्ट्रा पार्टी उडीसा के नवरंगपुर की हैं। ये कलाकार छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में घूमने के बाद अब रायगढ़ शहर में अपनी प्रस्तुति दे रही है। शहर के विभिन्न चौक चौरहों में भजन गा कर लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। वहीं शहरवासी भी इन कलाकारों को अपनी इच्छाअनुरूप दान कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इस आर्केस्ट्रा पार्टी मे कुल 17 सदस्य हैं और सभी नेत्रहीन हैं, उसके बावजूद ये इतना मनमोहक अपनी कला का प्रदर्शन कर रहे हैं कि आपको पता ही नहीं चलेगा कि ये सभी कलाकार नेत्रहीन हैं।

Back to top button