रायगढ़

Raigarh News: कलेक्टर भीम सिंह के तबादले से मजदूरों में खुशी लहर… मिठाई बांटकर जताया विरोध… देखें वीडियो!!

Raigarh News: शहर के बिल्कुल मध्य में स्थित शनि मंदिर के पास रोज सुबह मजदूरों का तांता लगा रहता है। लेकिन आज शनि मंदिर के नजारे कुछ अलग ही दिखे। दरअसल मजदूर,दैनिक रोजी रोटी चलाने वाले कामगारो ने रायगढ़ जिले के पूर्व कलेक्टर भीम सिंह के तबादले पर खुशी मनाते हुए मिठाइयां बांटी। साथ ही अपनी कुछ मांगों को पूरा न करने को लेकर उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया है।

यह मजदूर 2007 से मांग करते आ रहे हैं,कि उनके लिए शेड निर्माण, कार्यालय, शौचालय का निर्माण कराया जाए। इसके लिए वह बार-बार दफ्तरों के चक्कर भी लगा चुके हैं। लेकिन फिर भी उनकी गुहार सुनने वाला कोई नहीं है। इसी बीच मजदूरों ने बताया कि कई अधिकारी और नेता इस बीच आए और आज तक उनकी मांगों को किसी ने गंभीरता से नहीं लिया। ऐसे में उनकी मांगें पूरी नहीं होने पर कलेक्टर भीमसिंह के तबादले पर मजदूरों में खुशी की लहर है। साथ ही मजदूरों ने मिठाई भी बांटी है।

मिठाई बांटते मजदूर

मजदूरों ने आरोप लगाते हुए यह भी कहा है,कि शहर के अंतिम छोर में जूटमिल में 20 लाख रूपए की लागत से मजदूरों के लिए शेड निर्माण किया गया है। जो कि गुणवत्ता विहीन उसकी भी जांच होनी चाहिए।

क्या कहते है मजदूर:

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सिविल एंड पेंटिंग संघ के जिलाध्यक्ष गुड्डू सिंह ने कलेक्टर के तबादले पर मिठाई बाटी है। विरोध के दौरान मजदूरों में पूर्व कलेक्टर भीम सिंह के खिलाफ काफी आक्रोश देखने को मिला। हालांकि कलेक्टर ने करोना काल के समय मजदूरों के लिए अच्छी पहल की थी।राशन कार्ड बनवाये और सामग्री भी बंटवाई थी। लेकिन मजदूरों की खास समस्या से शेड निर्माण की तरफ उन्होंने कुछ ध्यान नहीं दिया। जिसको लेकर आज तक मजदूरों में गुस्सा देखने को मिल रहा है।

Back to top button