रायगढ़

Raigarh News: रायगढ़ दौरे पर आए स्वास्थ्य मंत्री टी. एस सिंहदेव का दिखा था सख्त तेवर! 15 दिन के भीतर मेडिकल कॉलेज शिफ्टिंग के दिए थे निर्देश ! ग्राउंड रिपोर्ट जानने, कांग्रेसी कार्यकर्ता लोकेश साहू को किया वीडियो कॉल ! वास्तविक स्थिति का लिया जायजा !

Raigarh News: छत्तीसगढ़ प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव बीते 23 मई को रायगढ़ प्रवास पर आये थे। जिनके द्वारा विभागीय समीक्षा बैठक ली गई थी। स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा अगले 15 दिनों में डीन मेडिकल कॉलेज को नए मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग के रूप में संचालन शुरू करने के निर्देश दिए गए थे।

स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा कहा गया था कि वर्तमान में जिन विभागों की ओपीडी व आईपीडी का संचालन बिल्डिंग में हो सकता है,वे तत्काल शुरू किए जाएं। जिससे मेडिकल कॉलेज की सुविधाएं जल्द से जल्द क्षेत्र के मरीजों को मिल सके। निर्देश के बाद रायगढ़ स्वास्थ्य विभाग के द्वारा शिफ्टिंग का काम शुरू कर दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री जब रायगढ़ दौरे पर आए थे तो उनके द्वारा मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग पर बात करते हुए कहा गया था कि मरीजों की सुविधा के लिए पेशेंट वार्ड व बाथरूम्स व्यवस्थित होने चाहिए। प्रत्येक वार्ड में आवश्यकतानुसार वाटर कूलर्स, पंखे इत्यादि भी तत्काल लगाने के निर्देश दिए गए थे। इसके साथ ही उन्होंने पीडब्लूडी को कंस्ट्रक्शन और इलेक्ट्रिफिकेशन के सारे काम अतिशीघ्र पूरा करने के करने के लिए कहा था।

वीडियो कॉल के जरिए स्वास्थ्य मंत्री ने जाना मेडिकल कॉलेज का हाल

निर्देश देने के बाद वास्तविक स्थिति जाने के लिए आज स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव ने अपने कार्यकर्ता लोकेश साहू के साथ वीडियो कॉल के जरिए मेडिकल शिफ्टिंग के बारे में ग्राउंड रिपोर्ट ली। कार्यकर्ता लोकेश साहू के द्वारा स्वास्थ्य मंत्री को वीडियो कॉल के जरिए मेडिकल कॉलेज की स्थिति बतलाई गई।

मेडिकल कॉलेज के डीन के द्वारा बताया गया कि

शिफ्टिंग में अभी कुल 8 ओपीडी को शिफ्ट कर दिया गया है। पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा नए वार्डों में काम कंप्लीट कर लिया गया है। जिसकी सफाई कर कल संभवत उनके द्वारा हैंड ओवर कर दिया जाएगा। तीन ऑपरेशन थिएटर भी रेडी हो गए हैं जहां की लाइटिंग व्यवस्था भी कर ली गई है।

पी एम लुका, डीन

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव रायगढ़ दौरे पर आए हुए थे। जिनके द्वारा 15 दिनों के भीतर डीन मेडिकल कॉलेज को नए मेडिकल कॉलेज बिल्डिंग के रूप में संचालन करने के निर्देश दिए गए थे। जिसकी वास्तविक स्थिति जानने के लिए स्वास्थ्य मंत्री ने टीम भेजी थी। जिसके लिए हम आये हुए थे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के द्वारा मेडिकल कॉलेज के शिफ्टिंग के बारे में अवगत कराया गया है। स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा वीडियो कॉल के जरिए वास्तविक स्थिति का जायजा लिया गया। 9 ओपीडी में से कुल 8 ओपीडी शिफ्ट कर दिया गया है।

लोकेश साहू ,कांग्रेस कार्यकर्ता

Back to top button