रायगढ़

Raigarh News: खाकी बना सहारा ! “जनदर्शन” में महिला ने की मार्मिक अपील, बोली- आंख के ऑपरेशन में आ रही है समस्या ! SP बोले- खर्च हम उठाएंगे !

रायगढ़ न्यूज (Raigarh News): आज रायगढ़ एसपी का जूट मिल क्षेत्र अंतर्गत दुर्गा चौक पर जनदर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य एसपी के द्वारा बताया गया कि अधिकारी पब्लिक के बीच आएं एवं उनकी समस्याएं सुने। जनदर्शन कार्यक्रम मे वार्ड वासी अपनी समस्या लेकर आए। मौके पर निराकरण होने वाली शिकायतों का त्वरित रूप से समाधान किया गया।

पार्षदगण भी पुलिस अधीक्षक के समक्ष वार्ड की समस्याएं बताई गई। जिनका निराकरण पुलिस अधीक्षक द्वारा किया गया है । वार्ड क्रमांक 36 के पार्षद विनोद महिष बताये कि स्कूल के समय स्कूल परिसर के समीप मनचलो, असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है जिस पर कार्रवाई करावें । शिकायत मिलने पर एसपी द्वारा चौकी प्रभारी निरीक्षक उत्तम साहू को ऐसे मनचलों, असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया ।

भारी वाहनों का है बड़ी समस्या, नहीं हो पा रहा समाधान-

वार्ड पार्षद द्वारा स्कूल के समय भारी वाहनों पर रोक लगाए जाने का भी अनुरोध किया गया जिस संबंध में पुलिस अधीक्षक द्वारा यातायात पुलिस से व्यवस्था दुरुस्त करने की बात कही गई । कार्यक्रम में क्षेत्र के जागरूक पत्रकार नरेंद्र चौबे द्वारा पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में रोड एक्सीडेंट तथा सार्वजनिक स्थानों में नशाखोरी की शिकायतें लायी गई ।

पुलिस अधीक्षक द्वारा जन चौपाल से सभी थाना, चौकी प्रभारियों को निर्देशित किये कि जब भी पेट्रोलिंग किसी शिकायत या अपराध की सूचना पर संबंधित क्षेत्र में जाए तो कार्यवाही कर ही लौटे, ऐसा ना हो कि सायरन बजाते जाए और सायरन बजाते वापस आ जाएं । उन्होंने एडिशनल एसपी को निर्देशित किया कि जिले के सभी थाना चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया जाए कि जिले के हर थानाक्षेत्र में पेट्रोलिंग को सुदृढ किया जाए ।

जनदर्शन कार्यक्रम में पुलिस विभाग के साथ ही अन्य विभागों की शिकायतें भी रखी गई जिस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों से आवश्यक पहल करना बताये ।

आंख के ऑपरेशन की समस्या लेकर पहुंची महिला

जनदर्शन में आंख के ऑपरेशन की समस्या लेकर पहुंची महिला

जनदर्शन में आई गीता महंत द्वारा पुलिस अधीक्षक से अपनी मार्मिक अपील कि वह विकलांगता फार्म जमा की है, किंतु उसके खाते में पैसा नहीं आया है, आंख के ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही है। जिस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा उन्हें ऑपरेशन के खर्च के बारे में जानकारी लेकर बताये कि, वह अपना इलाज रायपुर एमएमआई में कराना चाहे तो जिला पुलिस आने-जाने तथा अन्य प्रबंध करेगी। रायगढ़ में स्थानीय अस्पताल में इलाज कराना चाहती है तो यथासंभव आर्थिक मदद जिला पुलिस द्वारा किया जावेगा ।

पुलिस अधीक्षक द्वारा मीडिया साथियों से चर्चा कर बताएं कि जिला पुलिस का प्रमुख उद्देश्य जिलेवासियों को सुरक्षित व भयमुक्त वातावरण प्रदान करना है । जनदर्शन कार्यक्रमों के माध्यम से जिलेवासियों का फीडबैक लिया जाता है व रायगढ़ पुलिस की टीम मिलकर कार्य कर रही है । वे जनदर्शन में वार्डवासियों द्वारा असामाजिक तत्वों पर कार्यवाही, पेट्रोलिंग बढ़ाने, ट्रैफिक में सुधार तथा सीसीटीवी लगाने के सुझाव व शिकायतें प्राप्त हुआ है । मौखिक शिकायतों का निराकरण किया है, लिखित शिकायतें का जल्द निराकरण कर आवेदक को अवगत कराया जावेगा ।

Back to top button