रायगढ़

Raigarh News : रायगढ़ की सुमन पटेल 10 वीं में, तो 12 वीं में कुंती साव ने हासिल किया प्रदेश में पहला स्थान ! CM भूपेश बघेल ने दी बधाई !

हाइलाइट्स

  • स्टेट टॉपर बनी रायगढ़ की सुमन पटेल, 10 वीं की परीक्षा में हासिल किया पहला स्थान
  • रायगढ़ की कुंती साव ने 12 वीं में हासिल किया प्रदेश में पहला स्थान
  • CM भूपेश बघेल ने दी बधाई
  • दसवीं की मेरिट लिस्ट में जिले के 17 विद्यार्थी, बालिकाओं ने मारी बाजी


Raigarh News: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की कक्षा दसवीं एवं बारहवीं की मुख्य परीक्षा 2022 का परीक्षा परिणाम घोषित हो गया है। जिसमें रायगढ़ जिले के छात्र-छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अभूतपूर्व सफलता हासिल की है। इस वर्ष के परिणामों में 10 वीं और 12 वीं दोनों कक्षाओं की प्रावीण्य सूची में पहला स्थान रायगढ़ जिले की छात्राओं ने हासिल किया है। कक्षा दसवीं की मेरिट सूची में पहला स्थान रायगढ़ जिले की सुमन पटेल ने हासिल किया। वे 98.67 प्रतिशत अंक हासिल कर स्टेट टॉपर बनी। वे मोना मॉडर्न स्कूल बरमकेला की छात्रा है। इसी प्रकार आदर्श ग्राम्य भारती हायर सेकेण्डरी स्कूल पुसौर की छात्रा कुंती साव ने 98.20 प्रतिशत अंक हासिल कर पूरे राज्य में पहला स्थान पर रही। रायगढ़ जिले से 10वीं में 17 व 12वीं में 4 छात्रों सहित कुल 21 विद्यार्थियों ने मेरिट लिस्ट में जगह बनायी है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टॉपर्स को दी बधाई


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दसवीं में सुमन पटेल एवं बारहवीं में कुंती साव के टाप करने पर दोनों को बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने परीक्षा में उत्तीर्ण हुए सभी विद्यार्थियों को भी ढ़ेर सारी बधाई दी। साथ ही कहा कि जिन बच्चों को आशानुरूप परिणाम प्राप्त नहीं हुए है वे सीख लेते हुए आगे बढ़े और मेेहनत करें। उन्होंने सभी की उज्जवल भविष्य की कामना की।


स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रेमसाय सिंह टेकाम ने टॉपर्स को प्रेषित किया शुभकामना संदेश


12वीं की स्टेट टॉपर कुंती साहू, दसवीं की स्टेट टॉपर सुमन पटेल और आत्मानंद स्कूल की स्टेट टॉपर मुस्कान अग्रवाल तीनों को स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रेमसाय सिंह टेकाम ने शुभकामना संदेश प्रेषित किया है। उन्होंने कहा कि रायगढ़ जिले के लिए बहुत ही गर्व का समय है, ऐसे समय में शिक्षा विभाग की पूरी टीम को हार्दिक बधाई तथा बच्चों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।


उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने दी बधाई


उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में जिले के विद्यार्थियों की अभूतपूर्व सफलता पर सभी को बधाई दी है। उन्होंने अपने कक्षा दसवीं की टॉपर सुमन पटेल और 12वीं की टॉपर कुंती साव को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई व शुभकामनाएं दीं। साथ ही परीक्षा में उत्तीर्ण हुए सभी छात्रों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।


कलेक्टर सिंह ने बच्चों को दी बधाई


कलेक्टर भीम सिंह ने सभी छात्रों को उनकी सफलता के लिए जिला प्रशासन की ओर से बहुत-बहुत बधाई व उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने छात्रों के परिजनों तथा शिक्षा विभाग के पूरी टीम को इस गौरवपूर्ण उपलब्धि के लिए बधाई दी है।


दसवीं की मेरिट लिस्ट में जिले के 17 विद्यार्थी, बालिकाओं ने मारी बाजी


जिले से 16 छात्राओं व 1 छात्र सहित कुल 17 विद्यार्थियों ने दसवीं की मेरिट लिस्ट में स्थान बनाया है। जिनमें प्रथम-सुमन पटेल, बरमकेला 98.67 प्रतिशत, द्वितीय-मुस्कान अग्रवाल, रायगढ़ 98.17 प्रतिशत, पांचवें स्थान पर खीरमती राठिया नवापारा टेण्डा रायगढ़, नेहा तिवारी खरसिया, देवकी पटेल बंधापाली रायगढ़, रितु साव तमनार सहित 4 विद्यार्थी हैं सभी को 97.67 प्रतिशत अंक मिले हैं। छठवें स्थान पर नेहा प्रधान सरिया, विनीता सुपकर बरमकेला, अंजली नायक बंधापाली रायगढ़ व नूपुर पटनायक तमनार हैं जिन्हें 97.50 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए हैं। सातवें पायदान पर पायल डनसेना सोंडका व धर्मेंद्र पटेल बंधापाली हैं, इन्हें 97.33 प्रतिशत माक्र्स मिले हैं। आठवें क्रम पर नंदिनी यादव कांटाहरदी रायगढ़ और एकता रानी साहू बांसपाली तमनार हैं जिन्हें 97.17 प्रतिशत अंक प्राप्त हुए है। 9 वें स्थान पर 97 प्रतिशत के अंक के साथ गढ़उमरिया रायगढ़ की ज्योति मेहर हैं। 10 वें स्थान पर कुसुम साव बरमकेला और मेघा श्रीवास्तव लोचन नगर रायगढ़ हैं, जिन्हें 96.83 प्रतिशत माक्र्स मिले हैं।


12वीं की मेरिट लिस्ट में जिले के 4 छात्र


12 वीं की प्रावीण्य सूची में रायगढ़ जिले के 4 विद्यार्थियों ने अपनी जगह बनायी। जहां पहले स्थान पर कुंती साव हैं। लिस्ट में अभिनव वी एम एच एस स्कूल पुसौर के शिवम साव ने 5 वां स्थान प्राप्त किया है। उन्हें 95.40 प्रतिशत अंक मिले हैं। इसी तरह प्रावीण्य सूची में आदर्श ग्राम्य भारती हायर सेकेण्डरी स्कूल पुसौर के छात्र एकांत प्रधान को 95 प्रतिशत अंक के साथ 6वां और नीति पांडेय को 94.60 प्रतिशत अंक के साथ 8 वां स्थान मिला है।

 
स्वामी आत्मानंद स्कूल लैलूंगा की मुस्कान को मिला प्रदेश में दूसरा स्थान
आज घोषित कक्षा 10 वीं के परीक्षा परिणामों में स्वामी आत्मानंद स्कूल में अध्ययनरत बच्चों ने भी प्रावीण्य सूची में अपना नाम दर्ज कराया है। लैलूंगा के स्वामी आत्मानंद स्कूल की कक्षा 10वीं की छात्रा मुस्कान अग्रवाल ने मेरिट लिस्ट में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। उन्हें परीक्षा में 98.17 प्रतिशत अंक मिले हैं।

Back to top button