Politicalरायगढ़

Raigarh News: रेलवे भर्ती प्रक्रिया का मुद्दा हुआ गरम… आक्रोशित छात्रों ने रेलवे स्टेशन को घेरा!!

Raigarh News:रायगढ़ न्यूज़। इन दिनों पूरे देश में रेलवे (railway) रिक्वायरमेंट बोर्ड की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (RRB NTPC) पोस्ट पर भर्ती परीक्षा संबंधित आंदोलन चरम सीमा पर पहुंच चुका है। जिसमें अब छात्र रेलवे (railway) खिलाफ सड़कों(protests) पर है। बीते दिनों यह लड़ाई, हिंसा के रूप में भी सामने आई थी।

जिस पर ट्रेनों में आगजनी की घटना भी देखने को मिली थी। केंद्रीय रेल मंत्री ने भी छात्रों से अपील की थी, कि किसी भी प्रकार की हिंसा ना की जाए सरकार पूरा सहयोग कर रही है।

ठीक इसके उलट आज दोपहर 1 बजे रायगढ़ की सड़कों पर भी छात्र उग्र हुए एवं भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने मोर्चा संभालते हुए स्थानीय रायगढ़ रेलवे स्टेशन(raigarh railway station) में उग्र आंदोलन किया है।


दरअसल रेलवे द्वारा आयोजित पैंतीस हजार पदों के लिए देश भर के लगभग एक करोड़ तीस लाख लोगों ने परीक्षा दी थी। जो इसके नतीजे व भर्ती का तीन साल से इंतेजार कर रहे थे। और जब नतीजा आया तो रेल्वे के वादे के मुताबिक नही आया। जिसमे रेलवे ने बीस गुना पदों में भर्ती की बात कही थी। एक ही परीक्षा देने वाले को पांच पांच पदों के लिए चयनित किया गया था। ऐसे में जब छात्रों के द्वारा नाराज होकर आंदोलन किया गया। तो सरकार के द्वारा इनकी बेतहाशा पिटाई गयी। इसी सब के खिलाफ कांग्रेस के छात्र संगठन एन एस यु आई ने देश भर में प्रदर्शन शुरू किया है।

जिसके तहत आज रायगढ़ के छात्र नेताओं ने प्रदेश के निर्देश पर रायगढ़ रेलवे स्टेशन का घेराव करके प्रदर्शन किया और रेलवे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की,इस दौरान रेलवे पुलिस सहित कोतवाली पुलिस भी पूरे दम खम से मौजूद थी
एन एस यु आई के कार्यकर्ता सैकड़ो की संख्या में कांग्रेस कार्यालय से रैली के शक्ल में निकले और स्टेशन के अंदर प्रवेश करने का भरशक प्रयास किया। जिसके कारण पुलिस व कार्यकर्ताओं के बीच झड़प जैसी स्थिति उत्पन्न हो गयी। कार्यकर्ता गेट के बाहर ही बैठ कर देर तक प्रदर्शन किए।

Back to top button