रायगढ़

Raigarh News: जमीन हड़पने के लिए सगे भाइयों ने छोटे भाई को फेंक दिया नदी में, एक आरोपी गिरफ्तार…

Raigarh. रायगढ़ जिले में बीते दिनों जमीन विवाद में छोटे भाई पर जानलेवा हमला हुआ था। पुलिस ने लंबे समय से फरार चल रहे एक आरोपी को पकड़ा है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

दरअसल विनोद पन्ना जशपुर निवासी का झगड़ा 2 जून 2021 को अपने मामा के लड़कों के साथ धर्मजयगढ़ में हुआ था। जिससे उसे चोंटे आई थी जिसका इलाज हो पत्थलगांव में करा रहा था। लेकिन ठीक नहीं होने के कारण 24 जून 2021 को लैलूंगा अस्पताल में भर्ती होकर अपना इलाज़ करवाने लगा।

इसी बीच 26 जून को जब वह नाश्ता करने के लिए अस्पताल से बाहर निकला। वहां उसके दो सगे भाई जो लैलूंगा में रहते थे। अपने एक साथी के साथ इन्नोवा कार में वहां पहुंच गए। और विनोद को जबरन कार में बैठाकर कोरबा जाने वाली सड़क की ओर ले गए। और हाटी पूल के पास गाड़ी रोककर रॉड और लाठी-डंडों से मारपीट किए और हत्या करने के नियत से कपड़ों से विनोद का हाथ पैर बांध दिए और उसे पुल से नीचे नदी में फेंक दिए।

घटना की सूचना मिलने पर छाल डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची। और नदी में गिरे घायल व्यक्ति विनोद खन्ना को रेस्क्यू करके निकाला गया। और खरसिया अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया जहां उसका बयान लिया गया। पुलिस को दिए बयान में उसने बताया कि कोरबा न्यायालय में भाइयों के साथ जमीन विवाद का प्रकरण चल रहा है। इसीलिए उसके भाइयों ने जमीन को हड़पने के लिए उसपर जानलेवा हमला किया।

पीड़ित व्यक्ति के बयान के आधार पर पुलिस ने विनोद पन्ना पर हमला करने के आरोप में पारस पन्ना, मुन्ना पन्ना और उसके साथी अजय चौहान के खिलाफ़ हत्या के प्रयास( 365,307,34 IPC) के तहत मामला दर्ज किया था। लेकिन सभी आरोपी गिरफ्तारी के डर से फरार चल रहे थे।

इसी बीच पुलिस ने मुखबिरों से मिले सूचना के आधार पर घटना में शामिल आरोपी पारस पन्ना पिता नंदी पन्ना (उम्र 38 वर्ष) निवासी हाई स्कूल पारा थाना लैलूंगा को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

Back to top button