रायगढ़

Raigarh News: रायगढ़ जिले के सड़को के आये अच्छे दिन ! मंत्री उमेश पटेल ने 11 करोड़ की घोषणा! दूसरे छोर से विधायक प्रकाश नायक ने किया भूमिपूजन

  • मंत्री उमेश पटेल ने 10 करोड़ 51 लाख 86 हजार के विकास कार्यों की दी सौगात।
  • विभिन्न गांवों में सीसी रोड, नाली व प्राथमिक शाला भवन का होगा निर्माण।
  • सड़कों की जर्जर स्थिति के लिए विधायक प्रकाश नायक भी हुए प्रयासरत
  • सरिया,कंचनपुर चंद्रपुर से लेकर बरमकेला सड़को का होगा पुननिर्माण

Raigarh News: रायगढ़ न्यूज़। रायगढ़ वासियों के लिए आज खुशी का दिन रहा। जिले के मंत्री (minister) और विधायक (Mla) ने मिलकर जर्जर हो चुकी सड़को (Road) के लिए विकास कार्यो (Devlopment) की सौगात दी है। लंबे समय से चल रहा है, जर्जर सड़कों (Dilapidated roads) की मांग शहरवासियों (townspeople) के लिए सिरदर्द का विषय बनी हुई थी। वही आज जिले के मंत्री एवं विधायक दोनों तत्पर दिखाई दिए। इसी बीच उन्होंने जनता के लिए तोहफ़े का पिटारा भी खोल दिया।

यदि सूबे के मंत्री उमेश पटेल की बात की जाए। तो गांवों की पुरानी सड़कों को नए सिरे से नवनिर्माण के लिए पटेल ने 10 करोड़ से अधिक की राशि शासन से स्वीकृत कराकर क्षेत्रवासियों को नए सीसी रोड की सौगात दी है। तो वही कुछ गांव में जर्जर हो चुके प्राथमिक शाला भवन के नवनिर्माण के लिए लाखों की राशि स्वीकृत करा बच्चों को सर्वसुविधा युक्त नए भवन की सौगात दी है। मंत्री उमेश पटेल ने खरसिया विधानसभा अंतर्गत विभिन्न ग्रामों में सीसी/ डब्ल्यूबीएम रोड निर्माण कार्य मंडी बोर्ड निधि से कराए जाने के लिए प्रस्ताव दिया था। जिस पर अब मुहर लग चुकी है। प्रबंध संचालक ने आज 2 फरवरी को 9 करोड़ 80 लाख 86 हजार रुपए के निर्माण कार्य हेतू स्वीकृति पत्र जारी कर दी है। इन राशियों से खरसिया विधानसभा के लगभग 80 गांव में सीसी रोड का जाल बिछेगा।

9 करोड़ 80 लाख 86 हजार की लागत से मंडी बोर्ड निधि से बनेगा सीसी रोड


मंत्री उमेश पटेल ने खरसिया विधानसभा अंतर्गत विभिन्न ग्रामों में सीसी/ डब्ल्यूबीएम रोड निर्माण कार्य मंडी बोर्ड निधि से कराए जाने के लिए प्रस्ताव दिया था जिस पर अब मुहर लग चुकी है। प्रबंध संचालक ने आज 2 फरवरी को 9 करोड़ 80 लाख 86 हजार रुपए के निर्माण कार्य हेतू स्वीकृति पत्र जारी कर दी है। इन राशियों से खरसिया विधानसभा के लगभग 80 गांव में सीसी रोड का जाल बिछेगा। ग्राम टायंग, जैमुरा, पण्ड्रीपानी, तुरेकेला, कनमूरा, सोण्डका, नंदगांव, नहरपाली बासनपाली, गांड़ा बोरदी, बड़े देवगांव, बिजकोट, नवांगांव, कलमीपाट, बिलासपुर, मिनगांव, तिउर, मौहापाली, आडाझर, नहरपाली, तिउर, पुछियापाली, कुनकुनी, जैमुड़ा, पतरापाली, गीधा, धनगांव, रूचिदा, घुघुवा, घुघुवा, खपरापाली, ठेंगागुड़ी, रायपाली, सुर्री, सूपा, नावापारा, माण्ड टेंका, अमलीभौना, खपरापाली, अमलडीहा, कठली, राईतराई, पचेड़ा, बोकरामुड़ा, बालमगोड़ा, बनहर, सरडामाल, देवरी, कोड़तराई, जोरापाली, कोड़तराई, डोंगीतराई, अरसीपाली, नावापारा, पश्चिम, सरवानी, नौरगंपुर, जैमुरा, दर्रामुड़ा, भागोडीह, भेलवाडीह, परसकोल, छोटे पण्डरमुड़ा, औरदा, मदनपुर, तेन्दुमुड़ी, पुछियापाली मुरा, मैनापारा, काशीचुवा, सहसपुरी, देवरी, बनसिंया, गेजामुडा, कुसमूरा, पटेलपाली व तरकेला में सीसी सड़क का निर्माण होगा।

46 लाख की लागत से मध्य क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण अंतर्गत होगा सीसी रोड व नाली निर्माण

मंत्री उमेश पटेल ने खरसिया विकासखंड के विभिन्न ग्रामों में सीसी सड़क व नाली निर्माण निर्माण कार्यों के लिए लाखों रूपए की सौगात दी है। जिसमें खरसिया विकासखंड के ग्राम पंचायत नंदेली के बैसपाली में 10 लाख, ग्राम पंचायत सुती में 10 लाख, ग्राम पंचायत पतरापाली के उल्दा में 10 लाख रुपए, ग्राम पंचायत घाघरा में 6 लाख का सीसी रोड निर्माण तथा ग्राम पंचायत कुलबा के नवागांव में 10 लाख की लागत से नाली निर्माण की जाएगी। इस प्रकार मंत्री उमेश पटेल ने इन ग्राम पंचायत में कुल 46 लाख रुपए की बड़ी सौगात दी है।

25 लाख की लागत से अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण मद अंतर्गत होगा निर्माण कार्य


मंत्री उमेश पटेल ने खरसिया विकासखंड के विभिन्न ग्राम पंचायतों में लाखों रुपए के निर्माण कार्य की स्वीकृति कराई है जिसमें खरसिया विकासखंड के ग्राम पंचायत बगदेवा के झाराडीह में प्राथमिक शाला भवन निर्माण हेतु 10 लाख रुपए, ग्राम पंचायत मौहापाली में प्राथमिक शाला भवन निर्माण हेतु 10 लाख रुपए एवं पुसौर विकासखंड के ग्राम पंचायत जेवरीडीह के छोटे भंडार में सीसी रोड निर्माण हेतु 5 लाख रुपए रुपए की स्वीकृति दी है। इस प्रकार मंत्री उमेश पटेल ने कुल 25 लाख रुपए की इन गांवों को बड़ी सौगात दी है।

दूसरी तरफ:

रायगढ़ विधायक प्रकाश नायक भी जर्जर हो चुकी सड़कों पर अब एक्टिव नजर आ रहे हैं। आज उन्होंने कई जगहों पर भूमि पूजन किए हैं। साथ ही रायगढ़ की जनता को सौगात दी है। जिसमे सरिया,कंचनपुर,चंद्रपुर से लेकर बरमकेला क्षेत्र के विभिन्न सड़को का पुननिर्माण होने से क्षेत्रवासियों को आवागमन में सुविधा होगी। बुधवार को विधायक प्रकाश नायक ने चंद्रपुर से बरमकेला व सरिया से कंचनपुर सहित अन्य मार्गों के पुननिर्माण का भूमिपूजन किया। इस मौके पर विधायक ने क्षेत्रवासियों को बधाई व शुभकामनाएं देतें हुए छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा भी की हैं।

Back to top button