रायगढ़

Raigarh News: सी-मार्ट बनाए जाने के लिए पेड़ों की दी गई बली ! कई संगठनों के द्वारा रोपे गए आज नए पौधे ! रक्षा सूत्र बांधकर ली गई पेड़ों का संरक्षण और संवर्धन की जिम्मेदारी !

Raigarh News: चक्रधरनगर क्षेत्र के डिग्री कॉलेज के सामने कुछ दिनों पहले वन विभाग द्वारा पेड़ कटाई का मामला सामने आया था। जिसका कई संगठनों के साथ आम जनता ने विरोध किया था। लगातार बढ़ रहे विरोध को देखते हुए रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह ने पेड़ कटाई को तुरंत बंद करने का आदेश एसडीएम को दिया। जिसके बाद वन विभाग के द्वारा पेड़ कटाई को रोका गया।

दरअसल प्रशासन के द्वारा डिग्री कालेज के सामने सी-मार्ट बनाने के लिए कुछ दिनों पहले सैकड़ों पेड़ों की बलि दे दी गई थी। जिसके बाद जनता और कई अन्य पार्टियों के द्वारा पेड़ कटाई का पुरजोर तरीके से विरोध दर्ज कराया गया था।

विरोध जताते लोग

रोपे गए नए पौधे, रक्षा सूत्र बांधकर ली गई पेड़ की देखरेख की जिम्मेदारी

आज कई जागरूक संगठनो के द्वारा काटे गए पेड़ के जगह पर नए पौधे लगाए गए हैं। भाजपा नेता सुरेंद्र पांडे का कहना है कि प्रशासन द्वारा सी-मार्ट बनाए जाने के लिए सैकड़ों पेड़ों की कटाई की गई थी. जिसका कई राजनीतिक दलों के साथ ही साथ भाजपा के द्वारा भी विरोध किया गया था। हमने काटे गए पेड़ों की समस्या का समाधान करने के लिए नए पौधे लगाए हैं और पेड़ों में रक्षा सूत्र बांधकर उसके संरक्षण और संवर्धन की जिम्मेदारी भी लोगों के द्वारा ली गई है।

आगे फिर हुई कटाई तो करेंगे मजबूती से विरोध प्रदर्शन

भाजपा नेता सुरेंद्र पांडे का कहना है कि अन्य कई पेड़ों पर भी मार्क लगाए गए हैं। अगर प्रशासन के द्वारा आगामी दिनों में इन पेड़ों की कटाई की जाती है, तो इसका पुरजोर तरीके से विरोध किया जाएगा। अगर बात नहीं बनती है, तो कटाई करने वाले विभाग के खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा।

Back to top button