Crimeरायगढ़

Raigarh News: दो चोर गैंग का पर्दाफाश ! अपचारी बालक समेत पांच आरोपी गिरफ्तार ! सोना चांदी व नगदी बरामद !

रायगढ़ (Raigarh News): जिले के खरसिया थाना (Kharsiya police) क्षेत्र में लगातार चोरी की वारदातें हो रही थी। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। दो गैंग (Two Gangs) के पांच आरोपियों को पकड़ा गया है। जिसमें एक नाबालिग बालक भी शामिल है। मामले में संलिप्त दो अन्य साथी फरार हैं।

इन क्षेत्रों में चोरी की वारदातों को दिए थे अंजाम

पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों से खरसिया थाना क्षेत्र के दो चोरियों समेत छाल, चांपा, सक्ति, मालखरौदा, सारागांव की चोरियों का खुलासा हुआ है। आरोपियों से 2000000 रुपए से अधिक की संपत्ति बरामद की गई है।

चोरी का सामान बरामद

सीमावर्ती जिला के पुलिस से भी ली गई सहायता

खरसिया थाना क्षेत्र के सीमावर्ती जिला जांजगीर चांपा के पुलिस से भी मदद ली गई। पूर्व के दिनों में चोरी के मामले में जितने भी आरोपियों का चालान पेश किया गया था। उनकी जानकारी पुलिस द्वारा ली गई।

जांजगीर का व्यक्ति रहता था छाल में जो निकला चोर

जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि चांपा थाना क्षेत्र का एक शातिर चोर छाल क्षेत्र में किराए के मकान पर रह रहा है। जिसके विरुद्ध 7-8 चोरियों का मामला जांजगीर पुलिस ने दर्ज की है। पुलिस जानकारी जुटाकर नवापारा छाल पहुंची। जहां जेल से छूटने के बाद शातिर चोर गौतम महंत छाल क्षेत्र में पुताई पुट्टी का काम करता है। वह अकेला रहता है पर अन्य चार पांच लड़कों का आना जाना उसके पास लगा रहता है।

मामले का खुलासा करती पुलिस

कड़ी पूछताछ में खुला राज

पुलिसिया पूछताछ के बाद गौतम महंत ने पुलिस को जानकारी दी। बताया कि बरपाली के भगत लाल यादव, बाराद्वार के विनोद रविदास, सुनील भैना उर्फ बेदम के साथ मिलकर चोरी करते थे।

साथियों के साथ मिलकर इन जगहों पर किये थे चोरी-

गौतम महंत ने पुलिस को बताया कि तीन साथियों के साथ मिलकर छाल के नवापारा बाजार में व खरसिया के ग्राम केनाभांठा के एक मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिए थे। दोनों थाना में चोरी के इस वारदात को लेकर मामला भी दर्ज है।

आरोपियों के ठिकाने पर पुलिस की दबिश

पुलिस पकड़ में आए गौतम महंत के द्वारा अन्य साथियों के बारे में बताने पर पुलिस उनके ठिकानों पर दबिश दी। पुलिस ने भगत लाल यादव को हिरासत में लिया। विनोद रविदास और सुनील फरार हैं !

चोरी का सामान बरामद

दोनों आरोपियों से छाल चोरी में प्राप्त सोने के जेवरात 200 ग्राम चांदी के जेवरात 250 ग्राम बरामद की गई। वही खरसिया से केना भांठा चोरी में सोने के जेवरात 53 ग्राम,चांदी के जेवरात 610 ग्राम एवं नकदी रकम 60,000 की जब्ती की गई।

पुलिस को मिली एक और सफलता

कल खरसिया पुलिस को सूचना मिली कि शातिर चोर को टाउन में घूमते हुए देखा गया है। पुलिस रायगढ़ चौक के पास पहुंची जहां संदेही को हिरासत में लेकर चौकी लाया गया। पूछताछ में सुनील बरेट चोरी के इरादे से क्षेत्रों में रेकी करना बताया। एक अन्य साथी सूरज दास महंत को दूसरे इलाके में भी रेकी करना बताया। तलाश करते हुए पुलिस सूरज दास को भी पकड़ कर चौकी ले आई।

इन जगहों से किये थे चोरी

पूछताछ कर दोनों ने मिलकर 17-18 दिसंबर की रात मदनपुर के एक मकान में चोरी करना बताया। साथी अपचारी बालक के साथ मिलकर पिछले दो-तीन माह में चार अन्य जगह पर चोरी करना भी कबूल किया। चांपा के शिव नगर वार्ड क्रमांक 23में, शक्ति के आडवाणी ट्रेडर्स दुकान में, सारा गांव के बंधवा वार्ड के सूने मकान में तथा मालखरौदा के ग्राम कलमी में भी चोरी करना स्वीकार किया।

तीनों आरोपी से जप्त की गई चोरी का सामान-

सारागांव की चोरी से प्राप्त सोने के जेवरात 33 ग्राम, चांदी के जेवरात 620 ग्राम, मालखरौदा चोरी में सोने के जेवरात 74 ग्राम, चांदी के जेवरात 525 ग्राम, चांपा की चोरी में प्राप्त 2 नग सोनाटा घड़ी नगदी रकम ₹2000 तथा सक्ती के आडवानी टेड्रर्स चोरी में एक थाई नोट, 710 रूपये का सिक्का, ₹500 का नोट कुल 1210 रूपये की बरामदगी के साथ घटना में प्रयुक्त एक मोटर सायकल की जप्ती गई है ।

आरोपी सुनील बरेठ को बिलासपुर पुलिस द्वारा 20 चोरी के मामलों में एक साथ चालान किया गया था जिसके साथ ही आरोपी को जांजगीर पुलिस कई चोरियों में चालान किया गया है । मालखरौदा चोरी में प्राप्त सीसीटीवी फुटेज में आरोपी की तस्वीर मिलान हुई है । आरोपीगण लोहे के सरिया और पेचकस से ताला, कुंदा तोड़कर चोरियों को अंजाम दे रहे थे । दिगर थानों के अपराध के संबंध में आरोपियों पर खरसिया पुलिस धारा 41(1+4)CrPC/457,380 IPC की कार्रवाई कर रिमांड पर भेजा गया है ।

Back to top button