रायगढ़

Raigarh News: जर्जर सड़क की समस्या से जूझ रहे ग्रामीणों ने खोला मोर्चा ! चक्का जाम कर बैठे अनिश्चितकालीन आंदोलन पर ! ग्रामीण बोले- जनता को मिल रहा केवल आश्वासन !

Raigarh News: औद्योगिक नगरी रायगढ़ के तमनार ब्लाक में लोगों की समस्याएं कम होती नहीं दिख रही है। कल जहां लिबरा के ग्रामीणों के द्वारा फ्लाई एस की समस्या को लेकर चक्का जाम किया गया था, तो आज जर्जर सड़क की समस्या को लेकर गारे गांव के लोग सड़क पर उतर आए है। ग्रामीणों के द्वारा चक्का जाम कर दिया गया है। जिससे सड़क के दोनों किनारों में गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुई है।

सड़क मरम्मत को लेकर प्रदर्शन करते ग्रामीण

देखा जाए तो लोगों की मांग जायज है। क्योंकि हुंकराडिपा चौक से मिलूपारा तक की सड़क पूरी तरह से उखड़ चुकी है । घुटने भर के गड्ढे बन चुके हैं। कहा जाए तो यह सड़क गड्ढों में तब्दील हो चुका है। जिसके कारण हर दूसरे दिन किसी न किसी घर का चिराग बुझ रहा है। जिसकी वजह खराब सड़क ही है। आए दिन हो रहे सड़क दुर्घटना से लोग अब भयभीत है। क्योंकि उन्होंने अपनी आंखों के सामने परिचित को यमराज बनकर दौड़ रहे गाड़ियों के खूनी पहियों में दबते हुए देखा है।

इन्हीं समस्याओं के कारण सुबह से सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष चक्का जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद है। समझाइश का दौर भी जारी है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक सड़क नहीं बनती है तब तक हमारा यह प्रदर्शन जारी रहेगा।

पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर

ग्रामीणों को मिला बस आश्वासन, धरातल पर सब सन्नाटा

मिली जानकारी के अनुसार सड़क की समस्या को लेकर ग्राम पंचायत गारे के ग्रामीणों के द्वारा मरम्मत की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया था। कलेक्टर के द्वारा ग्रामीणों को सड़क मरम्मत करवाने का आश्वासन दिया गया था। परंतु आज तक सड़क मरम्मत कार्य की शुरुआत नहीं हो पाई।

ज्ञापन की कापी

ग्रामीणों के द्वारा सड़क मरम्मत को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। आंदोलन शांतिपूर्ण है। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक सड़क मरम्मत का कार्य शुरू नहीं हो जाता तब तक वे धरना पर बैठे रहेंगे। प्रशासन की ओर से समझाइश दी गई है। SI जी पी बंजारे, थाना प्रभारी तमनार

Back to top button