रायगढ़

Raipur: पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दामों पर लगी रोक, आने वाले दिनों में कीमत बढ़ने के आसार.!

Raipur. पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों में लगाम लग गया है। राजधानी रायपुर में पिछले 19 दिनों से पेट्रोल डीजल की कीमत में स्थिरता है । पेट्रोल 111.47 रुपये प्रति लीटर और डीजल 102.86 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। छत्तीसगढ़ के अन्य जिलों में भी पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दामो पर अंकुश लगा है।

राज्य के जिलों में पेट्रोल डीज़ल की कीमतें

जानकारों के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में पेट्रोल डीज़ल की कीमत बढ़ सकती है। 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार इजाफा हो रहा था। जिसपर अंकुश लगा है। हालाकि छत्तीसगढ़ के कई जिलों में पेट्रोल की कीमत 112.45 रुपये प्रति लीटर बिक रही है।

लोगों ने बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों पर लगाम लगने से राहत की सांस भले ही ली हो। लेकिन जो क़ीमत अभी चल रही है। वह भी लोगों के उम्मीद से अधिक है। पेट्रोल डीजल के बढ़े दामों से पब्लिक के जेब में ख़ासा असर पड़ा है। बाज़ार के अन्य चीज़ो में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। ख़ासकर दैनिक रोजमर्रा और खाद्य पदार्थों और सब्जियों के दामों में काफ़ी वृद्धि देखी जा रही है।

इलेक्ट्रिक बाइक के बिक्री बढ़ी

छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक बाइक्स के बिक्री में रिकॉर्डतोड़ बढ़ोतरी हुई है। मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक इसकी पीछे वजह पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम है। तेल की बढ़ती कीमतों का नकारात्मक प्रभाव लोगों के सोच में पड़ा है। क्योंकि इससे उनकी जेब लगातार ढीली हो रही थी। एक आंकड़े के मुताबिक पिछले एक साल में जितने ई बाइक की बिक्री हुई है। उनमें से 40 फीसद ई बाइक इस वर्ष तीन महीनों में ही बिक गई है।

Back to top button