रायगढ़

रायगढ़ निगम पार्षद संजना शर्मा की रहस्यमई मौत..?? पुलिस के हाथ लगा सुसाइड नोट और सिर्फ एक से पूछताछ..?? एक नेता, ठेकेदार, पत्रकार कटघरे में..? इंसाफ की उम्मीद बैठी रायगढ़ की एक और बेटी..??

Raigarh News: आज निगम का बजट सत्र था। इसी बजट सत्र के बीच एक बड़ी खबर निकल कर आई। शहर सरकार की एक महिला पार्षद संजना शर्मा ने आत्महत्या कर ली..?? संजना शर्मा ने कल जहर खाया था..? लेकिन उसे आज उसे अस्पताल में भर्ती किया गया! भर्ती होने के चंद घंटों के भीतर ही उनकी मौत हो गई..??

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उसकी लाश को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। इसी बीच एक सबसे बड़ी खबर निकल कर आई। महिला पार्षद ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा था! विश्वस्त सूत्रों के अनुसार इसमें एक नेता, ठेकेदार और पत्रकार तक के नाम शामिल है। मामला बहुत हाइलाइटेड है। पुलिस पर दबाव बहुत ज्यादा है। जँहा ऐसे मामलों में सुसाइड नोट मीडिया में पब्लिक हो जाती है, लेकिन इस मामले में तो सिर्फ सस्पेंस है..?? पुलिस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है..? फिलहाल पुलिस के पास सुसाइड नोट है और इसके आधार पर सिर्फ एक पत्रकार अमित पांडेय को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

सुसाइड नोट बन रहा रहस्य..??

रायगढ़ की चक्रधर नगर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। मामला कांग्रेस सरकार की पार्षद से जुड़ा हुआ है। संजना शर्मा के साथ एक दबंग कांग्रेसी नेता और एक निगम ठेकेदार के साथ नज़दीकियां पहले से ही जुबानी चर्चा में भी है! … और तो और रायगढ़ के हर कांग्रेसी और… यहाँ तक कि मोहल्ले वाले तक को यह बात पता है! ऐसे में सिर्फ एक पत्रकार से पूछताछ..?? अभी तक की ताजा रिपोर्ट के अनुसार 50 से अधिक कांग्रेसी चक्रधर नगर थाने पहुंचे हैं और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं..??

लेकिन इस पूरी चर्चा के बीच में कुछ सवाल जो आम जनता के लेकर राजनीतिक गलियारों में हर एक की जुबान पर है..??

1. अविवाहित महिला पार्षद ने ऐसा कौन सा जहर खाया,जिसका 20 घंटे के ज्यादा समय तक कोई असर नहीं दिखा और जब असर हुआ तब अस्पताल पहुंचते ही आधे घंटे में मौत हो गई..??

2. मृतका तो एक मन से बहुत ही स्ट्रांग महिला थी , वो क्या सिर्फ किसी के धमकाने से आत्महत्या कर लेगी..??

3. वह कौन कांग्रेसी नेता और ठेकेदार था, जो संजना शर्मा के घर 2 दिन पहले धमकाने गया था..??

4. क्या सच में आत्महत्या है या फिर एक…??

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ वाले देश में अभी 14 महीनों पहले … एक बाप जिसकी बेटी को जिंदा जला दिया गया! वह न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। यह मामला भी रायगढ़ का है!.. और आज एक कांग्रेस सरकार की महिला पार्षद की मौत…?? भाजपा में महिला कार्यकर्ता द्वारा अपने ही उच्च पदाधिकारियों द्वारा शारीरिक शोषण की शिकायत…??? सारी घटनाक्रम को देखा जाए तो अब आम जनता को नहीं लगता है कि रायगढ़ में महिला सुरक्षित है..?? यकीन ना हो तो नीचे हाल की ही एक हफ्ते का घटनाक्रम पढ़ लीजिए…”

https://34.93.122.12/?p=12122

https://34.93.122.12/?p=12386

https://34.93.122.12/?p=13199

सुसाइड मामले में अपडेट

https://34.93.122.12/?p=13315

Back to top button