Crimeरायगढ़

रायगढ़ / ढिमरापुर चौक से इलेक्ट्रीशियन के साथ दो युवक मास्टर चाबी बनाकर किये ट्रक की चोरी ! सूचना मिलते ही यहां पहुंच गई कोतवाली पुलिस ! 24 घंटे के भीतर तीनों गिरफ्तार,ट्रक बरामद !

रायगढ़ Raigarh crime news. कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत ढिमरापुर चौक के पास से 24 दिसंबर को खड़े ट्रक चोरी हो जाने की घटना सामने आई थी। गाड़ी चोरी हो जाने के बाद वाहन मालिक द्वारा मामले की लिखित शिकायत कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई थी कोतवाली पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर पतासाजी की जा रही थी।

पतासाजी के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि ट्रक रायगढ़ से पार होकर रांची झारखंड की ओर गई है,सूचना मिलते ही तत्काल कोवताली से पुलिस पार्टी ट्रक की पतासाजी के लिये रवाना हुई और ट्रक को जशपुर बार्डर के लोदाम बेरियर के पास पकड़ा गया । ट्रक को ड्रायवर जोगेन्द्र उर्फ उर्फ दिनेश यादव, मो. हसनैन एवं एमडी वाईस चोरी कर झारखंड बेचने लेकर जा रहे थे ।

ट्रक को रायगढ़ लाकर आरोपियों से पूछताछ करने पर आरोपी मो. हसनैन के आपराधिक षडयंत्र की जानकारी हुई । तीनों आरोपी मूलत: झारखंड के निवासी है । मोहम्मद हसनैन इलेक्ट्रशियन है, कोसमनारा रायगढ़ के पास बैटरी बनाता है, एमडी वाईस, मो. हसनैन के साथ काम करता था और पूंजीपथरा में रह रहा था । इन्होंने अपने साथी जोगेंद्र यादव के साथ ट्रक चोरी का प्लान बनाये और जोगेंद्र यादव को दो दिन पहले रायगढ बुलाये ।

इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से 24 दिसम्बर की रात करीब 08:00 बजे ढिमरापुर के पास खड़ी ट्रक CG-13 LA-5168 को मो. हसनैन और जोगेन्द्र चोरी पूंजीपथरा की ओर आगे बढ़े और पूंजीपथरा के पास अपने साथी एमडी वाईस को ट्रक में बिठाकर ट्रक को झारखंड बेचने ले जा रहे थे । आरोपियों के कब्जे से ट्रक क्रमांक CG-13 LA-5168 कीमती लगभग 10 लाख रूपये तीनों के मोबाइल की जप्ती की गई है । आरोपियों के अन्य थानों में चोरी के अपराध होने की जानकारी मिली है, थाना प्रभारी द्वारा जिनके गृह जिले व अन्य थानों से अपराधिक रिकार्ड की जानकारी ले रही है । प्रकरण में आरोपियों के विरूद्ध धारा 120 बी,34 जोड़कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

Back to top button