Chhatisgarh

रायपुर: परिवहन संबंधी सेवाओं का अब होगा आसान समाधान… स्थापित होंगे 1000 परिवहन सुविधा केंद्र!!

Raipur. छत्तीसगढ़ में परिवहन संबंधी सेवाओं का आसान उपाय हो सकेगा। लोग बाग घर के निकट ही सुविधा का लाभ उठा पाएंगे। अब राज्यभर में परिवहन सुविधा केंद्र खोलने की प्रक्रिया को मंजूरी मिल गई है। जिसके तहत लगभग 1000 परिवहन सुविधा केंद्रों को स्थापित करने की योजना है। परिवहन संबंधी सेवाओं में विस्तार के लिए राज्यभर में परिवहन सुविधा केंद्र की स्थापना को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीते 26 जनवरी को घोषणा की थी।

सीएम भूपेश बघेल की घोषणा के बाद इस संबंध में प्रक्रिया शुरू की गई। इस दौरान परिवहन सुविधा केंद्र की स्थापना और भूमिका को लेकर परिवहन विभाग की ओर से प्रारूप तैयार किया गया। इस प्रारूप को अनुमोदित कर आगे की कार्यवाही के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जारी मार्गदर्शिका के अनुसार राज्यभर में लगभग एक हजार परिवहन सुविधा केंद्र पूरे राज्य में खोले जा सकते हैं। वहीं परिवहन सुविधा केंद्रों की स्थापना से करीब पांच हजार युवाओं के रोजगार सृजन की संभावना भी बनेगी।

अनाधिकृत एजेंटों के चक्कर में नहीं फसेंगे लोग:

राज्य में परिवहन सुविधा केंद्रों की स्थापना का सबसे बड़ा लाभ आमजनता को होगा। अब तक सही जानकारी के अभाव में बड़ी संख्या में लोग अनाधिकृत एजेंटों से संपर्क कर परिवहन संबंधी सेवा के लिए आवेदन करते रहे हैं। जिससे उन्हें समय अधिक लगने के साथ ही आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ता रहा है। परिवहन संबंधी सुविधाओं के लिए अनाधिकृत एजेंटों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी।

Back to top button