रायपुर

रायपुर : बकावंड, छिंदगढ़ और आवापल्ली बनेंगे राजस्व अनुविभाग ! करपावंड बनेगा तहसील ! यहां बनेगा मिनी स्टेडियम !

रायपुर। विकासखंड मुख्यालय बस्तर में आयोजित सिरहा, गुनिया, बैगा, मांझी, आठ पहारिया, बाजा मोहरिया द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री ने कई सौगातें दीं। उन्होंने जिला बस्तर के तहसील बकावण्ड, सुकमा जिला के तहसील छिंदगढ़ और बीजापुर जिला के आवापल्ली को राजस्व अनुविभाग की मान्यता देने के साथ ही बकावंड तहसील में स्थित करपावण्ड को नई तहसील के रूप में मान्यता देने की घोषणा की।

उन्होंने इसके साथ ही बस्तर तहसील के नारायनपाल और कावड़गांव में मिनी स्टेडियम के निर्माण के लिए 45-45 लाख रुपए प्रदान करने, बस्तर विकासखंड मुख्यालय और करंदोला में विश्राम गृह निर्माण के लिए 3-3 करोड़ रुपए रुपए तथा सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 60- 60 लाख रुपए प्रदान करने की घोषणा की।

इसके साथ ही बकावंड में स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल तथा कोल्ड स्टोरेज की स्थापना, बस्तर तहसील मुख्यालय में स्थित भान सागर तालाब के जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण पर्यटन तथा सिंचाई सुविधा के विकास के लिए 1 करोड़ रुपए  प्रदान करने के साथ ही लिफ्ट इरिगेशन की सुविधा विकसित करने, बस्तर नगर पंचायत के  बागबहार वार्ड नंबर 14 मांझीपारा वार्ड नंबर 1को पंचायत से अलग कर राजस्व ग्राम बनाने,  और जिला मुख्यालय सुकमा में शहीद गुण्डाधुर जी की मूर्ति स्थापना की जायेगी।

जिला दंतेवाड़ा के नवीन शासकीय महाविद्यालय कुआकोण्डा का नाम शहीद कवासी रोड़ा पेदा शासकीय महाविद्यालय कुआकोण्डा और  जिला सुकमा के नवीन शासकीय महाविद्यालय तोंगपाल को शहीद डेबरीधुर शासकीय महाविद्यालय तोंगपाल का नाम पर करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि वे ग्राम पटेलों के संदर्भ में अलग से घोषणाएं करेंगे।

Back to top button