रायपुर

Raipur: राज्य सरकार ने सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए बढ़ाई सख़्ती.. बिना अनुमति अब नहीं कर पाएंगे यह काम!!

Raipur: प्रदेश में कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम करने से पहले जिला प्रशासन से अनुमति लेना कंपलसरी होगा। राज्य सरकार ने सार्वजनिक कार्यक्रम में अब थोड़ी कसावट लेकर आई हैं। इसके साथ ही शपथ पत्र भी अनिवार्य तौर पर संबंधित व्यक्ति को देना होगा। किसी तरह की मनमानी होने पर आवेदक जिम्मेदार होगा। अनुमति प्राप्त करने के लिए एक प्रपत्र भरकर सक्षम अधिकारी को प्रस्तुत करना होगा।

इसके लिए राज्य सरकार के गृह विभाग ने एक आदेश जारी कर कहा है कि,सार्वजनिक व्यवस्था कानून को शांति बनाए रखने के लिए सार्वजनिक कार्यक्रमों का आयोजन के लिए जिला प्रशासन की अनुमति प्राप्त करना होगी। यह आदेश विभिन्न संस्थाओं अथवा संगठनों द्वारा बिना पूवार्नुमति आयोजन, प्रदर्शन किए जाने से आम नागरिकों के रोजमर्रा के कार्यो में बाधा पहुंचने और व्यावसायिक गतिविधियां प्रभावित होने से उत्पन्न कठिनाइयों को देखते हुए जारी किया गया है।

ऐसे देना होगा प्रपत्र में ब्यौरा:

गृह विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक,धरना-जुलूस-सभा-रैली या अन्य आयोजन की अनुमति के लिए जिला दण्डाधिकारी को निर्धारित आवेदन प्रपत्र में भरकर प्रस्तुत करना होगा। इसमें संस्था के अलावा आयोजन के संबंध में ब्यौरा देना होगा।

आयोजकों को आयोजन में शामिल होने वाले प्रमुख 10 व्यक्तियों के नाम, पद, मोबाइल नंबर, पता सहित (यदि अलग-अलग संगठन शामिल हो तो सभी संगठनों के 10-10 प्रमुख के नाम) आदि निर्धारित आवेदन के देना हेागा। इसके साथ ही आवेदक को आयोजन की शर्तों के पालन के संबंध में तथा वैधानिक आदेश या कानूनी प्रावधान का उल्लंघन होने की दशा में जिम्मेदारी लेने के संबंध में शपथ पत्र भी प्रस्तुत करना होगा।

Back to top button