राजनंदगांव

Rajnandgaon: शादी समारोह में डांस कर रहे थे नक्सली ! पुलिस को मिली सूचना ! 18 लाख के इनामी नक्सली चढ़े पुलिस के हत्थे!

Rajnandgaon. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आई है। जहां शादी समारोह में घुसे नक्सलियों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने अहम भूमिका निभाई है। इनके नक्सलियों के सिर के ऊपर 18 लाख रुपये का इनाम था। इसमें एक महिला नक्सली भी गिरफ्तारी की गई है।

दरअसल पूरा मामला राजनंदगांव से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली इलाके से है। इस बॉर्डर पर नक्सली गतिविधियां अक्सर होती रहती हैं। गढ़चिरौली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 21 अप्रैल की शाम भामरागढ़ क्षेत्र के नेलगोंडा गांव में एक शादी समारोह था।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ नक्सली कार्यक्रम में शामिल होने आए हैं। सूचना पर पुलिस की सी-60 के जवानों ने पूरे गांव की घेराबंदी कर 4 हार्डकोर नक्सलियों को विवाह घर से गिरफ्तार कर लिया।

जिस समय पुलिस गांव पहुंची उस समय बारात में कुछ नक्सली डांस कर रहे थे। गिरफ्तार माओवादियों की पहचान भरत मैनू हिचामी, मानिक गावड़े, रामजी दोघे वड्डे और सुमन कुड़यामी के रूप में हुई है। सभी लंबे समय से माओवादी संगठन के लिए काम कर रहे थे और फोर्स को नुकसान पहुंचाने सहित लूट, हत्या, आगजनी की घटनाओं में शामिल रहे हैं।

Back to top button