BreakingChhatisgarh

RIG Breaking:छत्तीसगढ़ शासन ने जारी किया आदेश… छात्रों के लिए तत्काल प्रभाव से बन्द हुए कॉलेज… आगामी परीक्षाएं ऐसे होंगी आयोजित… देखें आदेश पत्र!!

Cg News/Raipur. प्रदेश भर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ राज्य शासन के अपर सचिव ए. आर. खान द्वारा हस्ताक्षरित एक आदेश आज जारी कर दिया गया है। जिसके मुताबिक विश्वविद्यालय एवं उनके समस्त अधीनस्थ महाविद्यालयों को कोरोना के मद्देनजर छात्रों के लिए भौतिक रूप से बन्द करने का आदेश है। साथ ही सेमेस्टर के परीक्षायों का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से की जाने की सूचना है। वही विश्वविद्यालय को आदेशित भी किया गया है कि, छात्रों के लिए उचित व्यवस्था का प्रबंध किया जाए। निम्नलिखित आदेशों का व्याख्या वार वर्णन संलग्न है।

  1. विद्यार्थियों की भौतिक उपस्थिति तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित करते हुए समस्त कक्षाओं का संचालन ऑनलाईन पद्धति से सुनिश्चित किया जावे।
  2. शैक्षणिक/अशैक्षणिक अमले को एक तिहाई रोस्टर पद्धति से उपस्थित रहने का निर्देश जारी किया जावे।
  3. शिक्षा सत्र 2021-22 के सेमेस्टर पद्धति वाले सभी पाठ्यक्रमों की प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाईन / ब्लैन्डेड मोड में आयोजित की जावे। विश्वविद्यालयों द्वारा इस संबंध में उनकी कार्य परिषद के अनुमोदन से विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किये जावे।
  4. रोस्टर ड्यूटी वाले दिवसों पर शैक्षणिक अमले द्वारा शिक्षण कार्य महाविद्यालय से एवं शेष दिवसों में निवास से ही ऑनलाईन अध्यापन कार्य महाविद्यालय के समय-सारिणी अनुसार नियत समय पर लिया जावे। इसी प्रकार महाविद्यालय के गैर- शैक्षणिक कार्य रोस्टर ड्यूटी अनुसार उपस्थित कर्मचारियों द्वारा महाविद्यालय में उपस्थित होकर किया जायेगा किन्तु शेष समस्त कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम पद्धति से दूरभाष / ऑनलाईन प्रक्रिया से कार्यों में सहयोग करेंगे।
  5. किसी भी स्थिति में अधिकारी / कर्मचारी द्वारा अवकाश स्वीकृति कराये बिना तथा सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना मुख्यालय का त्याग नहीं किया जायेगा।

देखे आदेश पत्र:

पढ़े संबंधित खबर:

BIG Breaking: छत्तीसगढ़ में कॉलेजों को बंद करने के ऊपर जल्दी आ सकता है फैसला?? अब महाविद्यालयों तक पहुँच चुका है कोरोना… नेता प्रतिपक्ष ने भी कही अहम बातें… कई विश्विद्यालयो ने स्थगित की परीक्षाएं…. पढ़े खबर!!

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks