Chhatisgarh

छत्तीसगढ़ / राजधानी में शिक्षकों की हड़ताल… यहां स्कूल में बड़ा हादसा ! 7 साल के बच्चे की मौत ! परिवार में पसरा मातम ! जांच में जुटी पुलिस…

बलरामपुर cg news। छत्तीसगढ़ के शिक्षक इन दिनों बड़ी संख्या में हड़ताल पर हैं , जिसकी असर पढ़ाई पर बाद में देखने को मिलेगी परंतु अभी शिक्षकों की गैर मौजूदगी में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। शिक्षकों की अनुपस्थिति में मध्यान भोजन अवकाश के वक्त खेलते खेलते एक प्राथमिक शाला में अध्ययनरत 7 वर्षीय मासूम बच्चे की कुएं में डूबने से मौत हो जाने की खबर प्रकाश में आई है।

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना जिले के अमडंडा प्राथमिक शाला की है। गणेशमोड़ पुलिस चौकी के अंतर्गत स्थित अमडंडा के इस स्कूल के शिक्षक अपनी मांगों को लेकर इन दिनों हड़ताल पर हैं। फिर भी स्कूल संचालित हैं, और बच्चे स्कूल पहुंच रहे हैं। साथी शिक्षकों के हड़ताल के कारण मीडिल स्कूल के शिक्षकों ने स्कूल की देखरेख के लिए हामी भर दी थी। दोपहर जब मध्यान्ह भोजन का अवकाश हुआ, तब बच्चे बाहर घूमने-फिरने लगे। इसी बीच सात साल का एक बच्चा पास के ही कुएं में डूब गया। उसकी मौत हो गई।

मध्यान्ह भोजन अवकाश के दौरान स्कूल के रसोइए कहां थे, इस बात की जानकारी नहीं मिली है। आपको बता दें कि इन दिनों रसोइए भी अपने मानदेय को बढ़ाने के लिए आंदोलनरत हैं। इस दुर्भाग्यजनक दुर्घटना में जिस बच्चे की मौत हुई है, वह अपना घर का इकलौता चिराग बताया जा रहा है। पूरे इलाके में इस घटना के बाद शोक का माहौल है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। बहरहाल, जैसे ही घटना की सूचना मिली पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी है।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks