ChhatisgarhPolitical

खैरागढ़ को जिला बनाने की कवादत हुई शुरू… रविवार को भी खुलेगा मंत्रालय का दफ्तर… सीएम ने किया था वादा!!

Khairagarh: दोपहर पौने दो बजे तक खैरागढ़ उपचुनाव के नतीजे आ चुके हैं। जिसमें कांग्रेस 15 राउंड की गिनती के साथ लगभग 15 हजार 633 वोटों से आगे बढ़ रही है। कुल 21 राउंड में मतगणना होनी है। लेकिन शुरुआती रुझानों से कांग्रेस की जीत लगभग तय मानी जा रही है।

पूरे सियासी घमासान में 10 प्रत्याशी इस मैदान में उतरे हुए थे। जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी सबसे ज्यादा वोटों से आगे चल रही है।

चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री के बीच भी खैरागढ़ विधानसभा को जिला बनाने के नाम पर सियासी वार चला था। जिसमें भूपेश बघेल ने कहा था कि, झुकेगा नहीं, 16 को अगर कांग्रेस विधायक आता है। तो 17 को खैरागढ़ छुई खदान गंडई जिला घोषित हो जाएगा।

अब खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के शुरुआती रुझान आने के साथ ही नया जिला बनाने की प्रशासनिक तैयारी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि सरकार ने सामान्य प्रशासन और राजस्व विभाग के अफसरों को रविवार को भी काम पर बुला लिया है। कोशिश हो रही है कि शाम तक जिला गठन की शुरुआती नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाए। इसमें नए जिले की सीमा आदि पर दावा-आपत्ति भी मंगाने की प्रक्रिया भी शामिल होगी।

Back to top button
News
Video
Photo
ये है लोन लेने का सबसे आसान तरीका, जान लें आप भी ! रेड आउटफिट पहन तमन्ना भाटिया ने किया लोगों के दिलों पे वार..! चाय के साथ भूलकर भी ना खाएं ये चीजें, बीमारियों को देती है बुलावा ! 25 सालों तक बिजली का बिल आएगा शून्य, करें बस ये काम ! ये OTT एप देंगे फ्री में netflix और amazon prime के मजे, जानें कैसे ? Facebook ने बंद किया अपना ये खास फीचर, Users को लगा बड़ा झटका ! क्या आपको पता है, पैन कार्ड के नंबरों का मतलब ? वेस्टर्न ही नहीं, ट्रेडिसनल आउट्फिट में भी नोरा लगती है काफी हॉट !