News

विवादित संत कालीचरण को रायपुर पुलिस से खजुराहो से किया गिरफ्तार.. रायपुर में आयोजित ‘धर्म-संसद’ में महात्मा गांधी को दी थी गाली..

रायपुर में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम ‘धर्म संसद’ में महात्मा गांधी के खिलाफ  अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज को गिरफ्तार कर लिया गया है। रायपुर पुलिस ने खजुराहो के एक होटल से तड़के सुबह कालीचरण को गिरफ्तार किया है. अब कालीचरण को शाम तक पुलिस रायपुर लेकर जाएगी.

कालीचरण महाराज ने रविवार रायपुर में एक संगठन द्वारा आयोजित धर्म संसद में अपने संबोधन में महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया, जिसकी सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेताओं ने आलोचना की। जिसपर रायपुर के टिकरापारा थाना में उनपर FIR दर्ज की गयी थी।

आज देर शाम तक टीम कालीचरण को लेकर रायपुर पहुंचेगी

वहीं रायपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कालीचरण  मध्य प्रदेश के खजुराहो से 25 क़िलोमीटर दूर बागेश्वर धाम के पास एक रूम में ठहरा हुआ था. वहां से रायपुर पुलिस ने आज सुबह 4 बजे कालीचरण को गिरफ़्तार किया है, देर शाम तक टीम आरोपी को लेकर रायपुर पहुंचेगी.

कालीचरण के खिलाफ इन धाराओं में अपराध पंजीबद्ध है

रायपुर टिकरापारा थाने में कालीचरण के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया है. धर्म संसद के दौरान कालीचरण के व्याखायन वीडियो और अन्य साक्ष्यों के आधार पर अन्य धाराएं भी जोड़ी गई हैं. इसमें समाज में शत्रुता फैलाने वाली धाराएं जोड़ी गई है. उनके वीडियो फुटेज भी जब्त किए गए हैं. रायपुर एएसपी ने बताया कि, कालीचरण के खिलाफ 153 (a), 153 (b ) धाराएं भी जोड़ी गई है. इसके अलावा शुरुआत में धारा 294 और 505 (2) के तहत अपराध पंजीबद्ध किया हैं.

Back to top button