InternationalNews

Covid19: Apple जैसी दिग्गज टेक कंपनी ने न्यूयॉर्क सहित कई शहरों में बंद किए अपने स्टोर..!

कोरोना वायरस के नई वैरीअंट ओमी क्रोन का खतरा दिन पर दिन बढ़ते जा रहा है इसके मामले तेजी से सामने आ रहे हैं जिसके चलते कई जगह कंप्लीट लॉकडाउन व नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है ऐसे में Apple ( iPhone) बनाने वाली कंपनी ने न्यूयॉर्क में अपने स्टोर को बंद कर दिया हैं

Apple कंपनी दुनिया की जानी मानी कंपनी में से एक हैं जिसे हर आम और खास आदमी जनता है, और उसके ब्रांच देश और विदेश में हैं ऐसे में covid 19 के बढते मामलो को देखते हुए एपल ने न्यूयॉर्क में अपने सभी स्टोर बंद किए साथ ही फ्लोरिडा, मैरीलैंड और कनाडा में भी स्टोर बंद कर दिए है

बता दे की सीएनएन के मुताबिक ऑनलाइन ऑर्डर लेने और जीनियस बार सपोर्ट (Genius Bar support) जैसी वॉक इन सर्विसेज जारी रखी गई हैं।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि हम स्थिति पर बराबर नजर बनाए हुए हैं। हम अपने कस्टमर्स और कर्मचारियों के स्वास्थ्य को जोखिम में नहीं डालना चाहते हैं, इसलिए यह कदम उठाया गया है। दो हफ्ते पहले कंपनी ने अमेरिका में अपने रिटेल स्टोर्स में सबके लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया था। कोरोना और ओमीक्रोन के मामले बढ़ने के मद्देनजर ऐसा किया गया था। कंपनी ने साथ ही फ्लोरिडा, मैरीलैंड और कनाडा में भी अपने स्टोर अस्थाई तौर पर बंद कर दिए हैं।

वही अगर बात करे न्यूयार्क की तो न्यूयॉर्क में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इससे ट्रांसपोर्ट विभाग ने इस हफ्ते सीमित ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। विभाग का कहना है कि उसके पास फुल कैपेसिटी चलाने के लिए स्टाफ नहीं है। क्रिसमस के पहले दिन न्यूयॉर्क प्रांत में कोरोना के रेकॉर्ड 49,708 मामले सामने आए। न्यूयॉर्क शहर में सोमवार को कोरोना के नए मामलों के संख्या 17,334 पहुंच गई। शहर के मेयर बिल डी ब्लासियो (Bill de Blasio) का कहना है कि जल्दी ही शहर में पॉजिटिव मामलों के संख्या चरम पर पहुंच सकती है।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks