ChhatisgarhCrime

CG News: गोली मारकर बहू की हत्या ! सास,ससुर और पति गिरफ्तार !

कवर्धा (Kawardha News): बीते 21 जनवरी को महिला की गोली मारकर हत्या (murder) करने का मामला सामने आया था। घर पर बेड के ऊपर महिला की लाश(dead body) पड़ी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस को मौके से एक देसी कट्टा (desi katta) भी मिला था। मृतिका के ससुर के द्वारा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने अज्ञात हत्यारे के विरुद्ध IPC की धारा 302, 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था।

पूरी घटना कुकुदुर (Kukudur police station)थाना क्षेत्र अंतर्गत वनांचल गांव सनकपाठ गांव की है। जानकारी के मुताबिक मृतिका का नाम सरिता काठले पति विजय काठले उम्र 29 है। जो घर में कपड़ा सिलाई का काम करती थी । महिला कपड़ा सिलाई से पैसा कमाती थी। जिसे परिवार के लोगों में खर्च नहीं करना चाहती थी।

महिला की हत्या के बाद पुलिस जांच में जुट गई थी। जांच के दौरान पाया गया कि मृतिका के देवर की शादी (brother-in-law’s wedding) होने वाली है। जिसकी शादी में होने वाले खर्च का वाहन मृतिका नहीं करना चाहती थी। मृतिका परिवार वाले लोगों से अलग रहना चाहती थी।

पति बिलासपुर से खरीद कर लाया था देसी कट्टा-

पुलिस जांच में पता चला है कि मृतिका के पति ही देसी कट्टा खरीद कर लाया था। मौका देख पत्नी की हत्या (murder) करने की योजना बनाई गई थी। देसी कट्टा को मां-बाप के पास रखवाया था।

ससुर ने महिला के पिट पर दागी गोली-

मिली जानकारी के अनुसार मृतिका के ससुर ने ही महिला की गोली मारकर हत्या कर दी। 21 जनवरी को देवर की शादी को लेकर मृतिका का विवाद सास भगवंतिन बाई के साथ हुई। तक गुस्से में आकर ससुर दाऊ लाल काठले ने देसी कट्टा से महिला को गोली मार दी।

ससुर ने पुलिस को गुमराह करने दर्ज कराई रिपोर्ट

हत्या करने के बाद ससुर ने ही मामले की लिखित शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। उसने पुलिस को बताया था कि अज्ञात लोगों के द्वारा बहू की हत्या कर दी गई है। ससुर ने पुलिस को गुमराह करने के लिए मनगढ़ंत कहानी भी रच डाली। पुलिस को कहानी हम तीनों घर पर नहीं थे। घर आने पर बहू की लाश संदिग्ध अवस्था में मिली थी।

तीनों गिरफ्तार

जांच के बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है ।आरोपी,  01. दाऊलाल काठले पिता कुटालू काठले उम्र 55 साल।  02. भगवंतिन बाई पति दाऊलाल काठले उम्र 53 साल।  03. गोलू उर्फ विजय काठले पिता दाऊलाल काठले उम्र 38 साल को रिमांड पर भेजा गया है।

Back to top button