ChhatisgarhCrime

CG News : सफेद चंदन की तस्करी ! सायरन बजाती आई पुलिस, तो भाग निकले तस्कर !

CG News रायपुर : बस स्टैंड में पुलिस ने 2 बोरियों में भरे 111 किलो सफेद चंदन जप्त किया है। चंदन लकड़ी की तस्करी कर रहा तस्कर मौके से फरार हो गया। जब्त चंदन की कीमत करीब 500000 रु से भी अधिक आंकी गई है। कार्यवाही गुरुवार देर शाम रतनपुर पुलिस ने की है।

मिली जानकारी के अनुसार गौरेला पेंड्रा मरवाही और कोरिया क्षेत्र में सफेद चंदन के पेड़ों की उपज होती है। इसलिए अक्सर इन क्षेत्रों में सफेद चंदन की तस्करी की खबरें सामने आती रहती है। गुरुवार को मुखबिर ने पुलिस को बताया कि सफेद चंदन की तस्करी की जा रही है। रतनपुर बस स्टैंड में दो युवक बोरी में चंदन की लकड़ी रखे हुए हैं। जो उत्तर प्रदेश जाने के लिए वाहन का इंतजार कर रहे हैं।

रतनपुर थानेदार हरविंदर सिंह अपनी के साथ टीम रतनपुर बस स्टैण्ड पहुंचे । इसी बीच बोरी के साथ खड़े दो युवक भागने लगे। पुलिस ने दोनो का पीछा किया। लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर दोनो संदेही भागने कामयाब रहे। पुलिस ने मौके पर बोरियों से 2-2 फीटलम्बे कुल 15 नग सफेद चंदन की लकड़ी को बरामद किया। ।

पुलिस को शक है कि तस्कर गौरेला या अमरकंटक तरफ से चंदन की लकड़ी लेकर आए होंगे और उसे बस में लेकर उत्तर प्रदेश जाने की फिराक में रहे होंगे।

पुलिस के अनुसार खुशबुदार लकड़ियों के परिवहन पर प्रतिबन्ध है। अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धारा- 102 का अपराध दर्ज किया गया है ।

Back to top button