ChhatisgarhCrime

छत्तीसगढ़ / फिर शर्मसार हुई मां की ममता ! कुत्तों ने रखा लावारिस नवजात का ख्याल…पढ़ें पूरी खबर…

छत्तीसगढ़ cg news. रूह के रिश्तों की यह गहराइया तो देखिये, चोट लगती हैं हमें और चिल्लाती हैं मां, हम खुशियां में मां को भले ही भूल जाए, जब मुसीबत आ जाए तो याद आती है मां।

जी हां “मां” शब्द में पूरी सृष्टि समाई है। मां की बाहों से ज्यादा सुरक्षित जगह दुनिया में कोई नहीं हैं। भगवान हर जगह मौजूद नहीं रह सकता। इसलिए उसने मां की रचना की है, लेकिन ठीक इसके विपरीत छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुंगेली जिले से मां की ममता को शर्मसार करते हुए दिल दहला देने वाली एक घटना सामने आई है

छतीसगढ़ में एक नवजात बच्ची लावारिस हालत में कुत्तों के बच्चों के बीच मिली है. ये तस्वीरें देखकर हर किसी का मन पसीज गया. पूरा मामला छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले का है. यहां सारिसताल गांव के ग्रामीणों ने सुबह के वक्त एक बच्ची के रोने की आवाज सुनी. बच्ची की आवाज सुनकर तलाश की गई तो एक नवजात कुत्ते के छोटे बच्चों के साथ लेटी हुई दिखाई दी.

कुत्तों के बीच लावारिस मिली नवजात बच्ची

ग्रामीण उस वक्त भौचक्के रह गए जब उन्होंने देखा कि इस बच्ची का पूरी रात से कुत्तों ने ही ख्याल रखा है. ग्रामीणों ने फौरन इस बच्ची को अस्पताल पहुंचाया. शुरुआती जांच में डॉक्टर्स ने बच्ची को पूरी तरह से स्वस्थ बताया है.हालांकि अभी तक पता नहीं चल सका है कि आखिर कैसे ये बच्ची इस हाल में पहुंची. हर किसी की जुबान पर सवाल है कि आखिर किसने एक मासूम को कड़कती ठंड के बीच ऐसे लावारिस छोड़ने का निर्दयी काम किया है.

बच्ची के माता-पिता की तलाश कर रही पुलिस

वहीं प्रशासन बच्ची के माता-पिता को तलाश करने की बात कह रहा है. लोरमी पुलिस ने पूरे मामले पर अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस ने बताया कि कुत्ते के बच्चों के साथ एक नवजात बच्ची मिली है. जिसे सीएचसी में स्वस्थ्य परीक्षण कराया गया. अब मुंगेली चाइल्ड लाइन को बच्ची सौंपा गया है.

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks