Crime

रायगढ़/ महिला हत्याकांड की गुत्थी सुलझी… महज 24 घँटों में आरोपी चाचा-भतीजा चढ़े पुलिस के हत्थे… ऐसे दिए थे घटना को अंजाम… पढ़े खबर!!

रायगढ़:RIG24। बीते दिनों हुए महिला हत्याकांड का 24 घंटे के भीतर पटाक्षेप हुआ है। धरमजयगढ़ पुलिस द्वारा आरोपी चाचा-भतीजा को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । जमीन विवाद पर आरोपी बादल उर्फ बादर साय मिंज द्वारा परिवार की महिला की टांगी से मारकर हत्या कर साक्ष्य छिपाने के नियत से शव को अपने चाचा सीमन मिंज के साथ घर से दूर खेत पर जाकर छिपा दिया था।

जानकारी के मुताबिक धरमजयगढ़ के ग्राम मिरीगुड़ा रांझपारा की रहने वाली महिला पिया तिर्की पति जोसेफ तिर्की उम्र 53 वर्ष दिनांक 08/12/ 2021 के शाम अचानक घर से गायब हो गई, दूसरे दिन उसका शव उसके घर के पीछे खेत पर मिला, शव पर चोटों के निशान अज्ञात आरोपी द्वारा हत्या करने की ओर इंगित कर रहा था । महिला के पति के रिपोर्ट पर धारा 302 IPC का अपराध अज्ञात आरोपी के विरूद्ध दर्ज कर विवेचना में ‍लिया गया ।

घटना की सूचना पाकर एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा, एफएसएल अधिकारी लीलाधर कंवर मौके पर पहुंचे, घटनास्थल पर थाना प्रभारी धरमजयगढ़ निरीक्षक विजय पैंकरा द्वारा अपने स्टाफ के साथ मर्ग पंचानामा कार्रवाई किया जा रहा था । पुलिस अधिकारियों एवं एफएसएल टीम द्वारा बारीकी से घटनास्थल का निरीक्षण करने पर पाया गया कि वास्तविक घटनास्थल कहीं और है, साक्ष्य छिपाने के लिये खेत पर शव को फेंका गया है । पास पड़े खून के छिंटे महिला की घर की ओर जाते दिखे । पुलिस टीम मृतिका के घर तक पहुंची । उसके घर के समीप रहने वाले सीमन मिंज के घर पुलिस पहुंची जो महिला के रिस्तेदार हैं, परिवार में महिला की मौत के बावजूद घर में गोबर से लिपाई किया गया था । पुलिस को संदेह हुआ एफएसएलल अधिकारी द्वारा सूक्ष्मता से जांच करने पाये कि खून के छिंटों को छिपाने गोबर से लिपाई किया गया था । पुलिस द्वारा सीमन मिंज से कड़ी पूछताछ में उसके भाई के लड़के बादल उर्फ बादर साय द्वारा टांगी से मारकर पिया तिर्की की हत्या करना बताया । आरोपी बादल उर्फ बादर साय को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर जमीन विवाद में हत्या करना कबूल किया है ।आर पी बताया कि मृतिका पिया तिर्की के कोई भाई नहीं होने पर उसके माता-पिता उनकी जमीन को हिस्सा बटवारा बहनों और चचेरे भाईयों में किये थे । आये दिन पिया तिर्की हमारी जमीन हड़प रहे हो कहकर झगड़ा विवाद करती थी । दिनांक 08/12/ 2021 के शाम सीमन ‍मिंज के घर आई थी, जहां जमीन विवाद को लेकर झगड़ा विवाद करने लगी जिस पर उसे टांगी से मारकर उसकी हत्या कर दिया और शव छिपाने के लिये अपने चाचा सीमन मिंज के साथ दुला लकडा के खेत में ले जाकर फेंक दिया था । आरोपी के मेमोरेंडम पर घटना में प्रयुक्त टांगी की जप्ती की गई है । प्रकरण में धारा 201,34 भादवि विस्तारित कर आरोपी 1- बादल उर्फ बादर साय मिंज पिता नानसाय मिंज उम्र 32 वर्ष 2- सीमन ‍मिंज पिता सुखराम मिंज उम्र 35 वर्ष साकिनान रांझपारा मिरीगुडा थाना धरमजयगढ़ को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है ।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks