News

नए साल में Jio ने दिया झटका… ये सस्ते प्लान को किया बंद… जानिए क्या रही वजहें!!

अभी हाल ही के महीनों में भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनियों ने अपनी रिचार्ज पॉलिसी के मामले में बढ़ोतरी करते हुए यूजर्स को चौक आया था।सबसे पहले एयरटेल टेलीकॉम ने अपने रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी की, जिसके बाद जिओ ने भी यही चाल चली। फिर रिलायंस जिओ की तरफ से एक बड़ी खबर निकल के सामने आ रही है।

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने बीते माह दिसंबर में 1 रुपये वाला प्लान लॉन्च किया था. यह भारत का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान था। लेकिन लॉन्च के बाद से जियो लगातार प्लान बेनिफिट्स में बदलाव करती रही।वही अब जियो की तरफ से इस एक रुपये वाले प्लान को बंद कर दिया गया है। जियो की मानें, तो एक रुपये वाले रिचार्ज वाला प्लान को टेस्टिंग के तौर पर लॉन्च किया गया था।

एक रुपये वाले प्लान में लगातार होते रहे बदलाव

रिलायंस जियो का एक रुपये वाला प्लान प्री-पेड यूजर्स के लिए पेश किया गया था। इस प्लान में शुरुआत में 28 दिनों की वैधता के साथ ऑफर की जाती थी। साथ ही इस प्लान में 100MB डेटा मिलता था। यह प्लान बिना वॉयस कॉलिंग और मैसेज की सुविधा के साथ आता था। लेकिन लॉन्चिंग के कुछ वक्त बात प्लान के बेनेफिट्स में कंपनी की तरफ से बदलाव कर दिया जाता है। एक रुपये वाले प्री-पेड प्लान में बदलाव करके 28 दिनों की वैधता को घटाकर 1 दिन कर दिया जाता है। साथ ही 100 MB डेटा लिमिट को कम करके 10 MB कर दिया जाता है।हालांकि अब रिलायंस जियो की तरफ से एक रुपये वाले प्लान को बंद कर दिया गया है। कंपनी ने इस प्लान को अपनी जियो ऐप और वेबसाइट से हटा दिया है।

इन ग्राहकों को मिलता रहेगा फायदा

कंपनी की मानें, तो जिन यूजर्स ने एक रुपये वाले प्लान को रिचार्ज कर लिया है, उन ग्राहकों को वैधता खत्म होने तक इन सुविधाओं का फायदा मिलता रहेगा। हालांकि नए यूजर्स के लिए एक रुपये वाला रिचार्ज प्लान उपलब्ध नहीं होगा।

किन ग्राहकों के लिए था प्लान

रिलायंस जियो का एक रुपये वाला प्लान खासतौर पर उन ग्राहकों के लिए था, जो कम डेटा की खपत करते हैं। नए साल में जियो की तरफ से एक रुपये वाले प्लान को बंद करके ग्राहकों को जोरदार झटका दिया गया है।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks