NewsTV

Miss Universe 2021: 21 साल बाद फिर बना इतिहास , देश की सुंदरी ने जीता Miss Universe का ताज, म‍िस इंड‍िया हरनाज संधू बनीं मिस यून‍िवर्स 2021,

भारत की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स। 21 साल बाद भारत को यह ताज मिला है। इससे पहले साल 2000 में एक्ट्रेस लारा दत्ता यह ताज जीती थीं।

Harnaaz Sandhu Wins Miss Universe 2021 : इजरायल में आयोज‍ित हुए 70वें मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में भारत की हरनाज संधू जीत गई हैं। 21 साल की हरनाज ने 75 देशों की खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाओं पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया है। भारत के अलावा टॉप 3 में पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका शामिल थे जिन्हें मात देकर हरनाज ने यह ताज जीता। बता दें क‍ि देश में 21 साल बाद यह ताज लौटरकर आया है। हरनाज से पहले साल 2000 में एक्ट्रेस लारा दत्ता ने यह ताज जीता था। वहीं 1994 में सुष्‍म‍िता सेन देश के ल‍िए मिस यून‍िवर्स का क्राउन लेकर आई थीं।

हरनाज से पूछा गया था ये सवाल

टॉप 3 राउंड के हिस्से के रूप में हरनाज से पूछा गया था, ‘आज के दबावों से निपटने के लिए युवा महिलाओं को आप क्या सलाह देंगी?’ इसपर हरनाज ने जवाब दिया, ‘आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करने का। यह जानना कि आप यूनीक हैं, आपको सुंदर बनाता है। दूसरों के साथ अपनी तुलना करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें। बाहर जाओ, अपने लिए बोलो, क्योंकि तुम अपने जीवन के लीडर हो। आप ही अपनीआवाज हैं। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं।’

कौन हैं हरनाज संधू

इस साल 2021 में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत की ओर से चंड़ीगढ़ में जन्मीं हरनाज संधू ने प्रतिनिधित्व किया।अक्टूबर में मिस यूनिवर्स इंडिया 2021 का ताज पहनाया गया था। हरनाज ने साल 2017 में मिस चंड़ीगढ़ का खिताब भी जीता था। उन्होंने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब भी अपने नाम किया। हरनाज संधू ने 2019 में मिस इंडिया में हिस्सा लिया था। ब्यूटी पीजेंट के टॉप 12 में हरनाज संधू अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई थीं।

Sponsored by
Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks